Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

धारा 370 : पाक. विदेश सचिव ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट साफ दिख रही है। वहां के नेता से लेकर मीडिया तक सभी ने अपनी इस फैसले के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज कराई। यही नहीं, बौखलाए पाकिस्तान ने इसी बीच भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को तलब किया। पाकिस्तानी विदेश सचिव सोहेल महमूद ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया। महमूद ने बिसारिया के सामने मोदी सरकार के फैसले पर आपत्ति जताई। 
भारत के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान में अफरा-तफरी सी मची हुई है। पाक की ओर से बार-बार फैसले के विरोध में अंतरराष्ट्रीय समुदायों के सामने मुद्दे को उठाने की गीदड़ भभकी दी जा रही है। सोमवार को भारतीय गृहमंत्री अमित शाह ने जैसे ही जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की घोषणा करते ही पाकिस्तान में खलबली मच गई। 
भारत के फैसले के बाद पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘पाकिस्तान, कश्मीर पर भारत की घोषणा को खारिज करता है। इस कदम के बाद पाक अपने रुख से अमरीका समेत सभी अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अवगत कराएगा। पाक के विपक्ष दल के नेता शाहबाज शरीफ ने भी भारत के फैसले के खिलाफ प्रतिक्रिया दी थी।

Related posts

चीन के सभी युवाओं की दिलचस्पी डोकलाम में नहीं

aapnugujarat

Pakistan PM Imran Khan will meets tomorrow Prez Donald Trump on 3-day trip in US

aapnugujarat

પાકિસ્તાન-ચીનને ઝટકો, રશિયાએ એનએસજી સભ્યપદ માટે ભારતનું સમર્થન કર્યું

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1