Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

IMF की मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे ने दिया इस्तीफा

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, वह 12 सितंबर 2019 तक अपने पद पर काम करती रहेंगी। क्रिस्टिन लैगार्डे के इस्तीफे को लेकर एग्जीक्यूटिव बोर्ड ने कहा कि आज IMF के एग्जीक्यूटिव बोर्ड द्वारा मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है, जो 12 सितंबर 2019 से लागू होगा।
एग्जीक्यूटिव बोर्ड की ओर से कहा गया कि “हम मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे द्वारा संस्था के लिए किए गए सभी कामों की प्रशंसा करना चाहते हैं। उपलब्धियों की उसकी विरासत ने संस्था पर एक स्थायी छाप छोड़ी है। उनके मार्गदर्शन में संस्था ने अपने सदस्यों को वैश्विक वित्तीय संकट और उसके प्रभाव सहित जटिल और अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करने में सफलतापूर्वक मदद की।
एग्जीक्यूटिव बोर्ड ने कहा कि मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे के साथ चर्चा के बाद IMF एग्जीक्यूटिव बोर्ड जल्द ही नई मैनेजिंग डायरेक्टर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू करेगा। एग्जीक्यूटिव बोर्ड को डेविड लिप्टन पर अत्यधिक विश्वास है, जो अंतरिम अवधि में कोष के कार्यवाहक प्रबंध निदेशक बने हुए हैं।

Related posts

पाकिस्तान के थारपरकर में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

aapnugujarat

यूएई, जॉर्डन, मिस्र और बहरीन के बाद ओमान भी इजराइल से करेगा दोस्ती

editor

चीन ने भारतीय जवानों पर लगाया सीमा पार करने का आरोप

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1