Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

कश्मीरी पंडितों की जरूरत है अलग टाउनशिप: राज्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए कश्मीर में अलग टाउनशिप उनकी मर्जी का मामला नहीं है। बल्कि यह समय की जरूरत है। इसके लिए कश्मीरी नेताओं को चाहिए कि वे पंडितों को सम्मानपूर्वक वापस बुलाएं। इसका सही रास्ता यह है कि जिन्होंने घरों पर कब्जे किए हैं। लोग उन्हें वापस बुलाकर उनका घर लौटाएं।
श्रीनगर में एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला, पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और हुर्रियत नेताओं का सहयोग जरूरी है। वे अपने लोगों (कश्मीरी लोगों) को समझाएं। मेरा काम पंडितों को एक वैकल्पिक व्यवस्था देना है जहां पर सुरक्षा हो, स्कूल हो और अन्य सुविधाएं हों। उन्होंने कहा कि पंडित इसी वादी में रहे हैं और बड़े हुए हैं। ऐसे में जिन लोगों ने कश्मीरी पंडितों के घर छीने हैं, वही उन्हें लौटा दें तो अच्छा कदम माना जाएगा।
कश्मीर के नेताओं को एकता का संदेश देना है। क्या उनमें से ऐसा कोई करेगा। सत्यपाल ने कहा कि अलग टाउनशिप उनकी मर्जी का मामला नहीं है, बल्कि यह जरूरत है। हम उन्हें उनकी मर्जी की अच्छी जगह रहने के लिए देंगे। कश्मीर में ऐसी बहुत जगहें हैं जहां वह रहना चाहते हैं। ऐसे में उन्हें वह दी जाएगी।

Related posts

हनुमान चालीसा पाठ में भाग लेने को लेकर धमकी दी गई : इशरत जहां

aapnugujarat

રાજ્યસભામાં જમ્મુ કાશ્મીરના મુદ્દા પર જેટલી અને ગુલામ નબી સામસામે

aapnugujarat

फर्जी डिग्री केस : ‘आप’ के विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1