Aapnu Gujarat
રમતગમત

यूपी के सात खिलाड़ी हॉकी के राष्ट्रीय जूनियर कैम्प में शामिल

इन दिनों खेलप्रेमियों पर क्रिकेट का नशा चढ़ा है, पर राज्य ने हॉकी में कमाल कर दिया। बेंगलुरु में सोमवार से शुरू हुए राष्ट्रीय जूनियर कैम्प में उत्तर प्रदेश के एक-दो नहीं पूरे सात खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इन सात में छह का ताल्लुक लखनऊ से है। इनमें स्पोर्ट्स हॉस्टल, स्पोर्ट्स कॉलेज और साई सेंटर सरोजनीनगर के दो-दो खिलाड़ी हैं। एक खिलाड़ी है तो एयर फोर्स का लेकिन स्पोर्ट्स कॉलेज का पूर्व छात्र है।
उत्तर प्रदेश के हॉकी खिलाड़ी पिछले असरे से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्य के जूनियर हॉकी खिलाड़ी निरंतर उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं। राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में वे फाइनल तक पहुंचे। इसी उम्दा प्रदर्शन का पुरस्कार राज्य के खिलाड़ियों को मिल रहा है।बेंगलुरु में सोमवार से शुरू हो रहे कैम्प में भारतीय टीम का चयन किया जाएगा। यह टीम अक्तूबर होने वाले आठ देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। कैम्प में चुने गए लखनऊ हॉस्टल के गोलकीपर प्रशांत चैहान, स्पोर्ट्स कॉलेज के शिवम आनंद, साई के विष्णुकांत और करमपुर के राहुल राजभर हाल ही में स्पेन में हुई आठ देशों के हॉकी टूर्नामेंट में खेलकर लौटे हैं।कैम्प में चुने गए खिलाड़ियों में लखनऊ हॉस्टल के दो हैं। मौजूदा समय हॉस्टल में ट्रेनिंग कर रहे प्रशांत चैहान देश के उभरते हुए गोलकीपर हैं। वह इससे पहले जूनियर स्तर पर कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुके हैं। वहीं हॉस्टल के गोपी सोनकर देश के उम्दा मिडफील्डर हैं। वह भारतीय जूनियर टीम के सदस्य भी रह चुके हैं। 
कैम्प में स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ की भी हिस्सेदारी है। जूनियर एशिया कप और अन्य अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट शानदार प्रदर्शन कर चुके फारवर्ड शिवम आनंद भी कैम्प में चुनेंगे हैं। वहीं स्पोर्ट्स कॉलेज से तालुक रखने वाले राहुल राजभर को भी कैम्प मे चुना गया है। राहुल करमपुर के रहने वाले हैं। कैम्प में शामिल किए गए शारनदानंद तिवारी और उत्तम सिंह मौजूदा समय साई सेंटर लखनऊ में ट्रेनिंग कर रहे हैं। शारदानंद तिवारी डिफेण्डर हैं। वहीं उत्तम सिंह फारवर्ड की पोजीशन पर खेलते हैं।

Related posts

कपिल देव ने चैंपियन्स गोल्फ में आयु वर्ग का खिताब जीता

aapnugujarat

આજે પંજાબ – હૈદરાબાદ વચ્ચે રોમાંચક જંગ

aapnugujarat

Mirabai Chanu won gold medal in Commonwealth Senior Weightlifting Championship

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1