Aapnu Gujarat
રમતગમત

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से शिकस्त दी। भारत द्वारा दिए गए 353 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 50 ओवर में 316 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है, उसने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की यह अबतक की चौथी जीत है। 
ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए विश्व कप में रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करना था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई। आॅस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन स्टीव स्मिथ (69) ने बनाए। उनके अलावा, डेविड वार्नर ने 56 और एलेक्स कैरी ने नाबाद 55 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल ने दो विकेट चटकाए। इससे पहले शिखर धवन (117) और कप्तान विराट कोहली (82) की दमदार पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट ने यहां केनिंग्टन ओवल मैदान पर जारी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया को 353 रनों का लक्ष्य दिया है। विश्व कप में यह भारत का चौथा सबसे बड़ा योग है। 
विश्व कप में यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा योग है। धवन ने 109 गेंदों पर 16 चौके लगाए। वनडे में धवन का यह 17वां जबकि विश्व कप मुकाबलों में तीसरा शतक है। कोहली ने 77 गेंदों पर 82 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े। इनके अलावा, रोहित शर्मा (57), हार्दिक पांड्या (48), महेंद्र सिंह धोनी (27) ने अहम योगदान दिए। आॅस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन कल्टर नाइल को एक-एक विकेट मिला जबकि मार्कस स्टोइनिस ने दो विकट चटकाए।

Related posts

પોન્ટિંગની વિશ્વકપ માટે ઓસ્ટ્રેલિયાની ટીમના સહાયક કોચ તરીકે નિમણૂંક

aapnugujarat

धोनी के ग्लव्स को लेकर मुंबई में चल रही है COA की बैठक

aapnugujarat

इंग्लैंड के सभी क्रिकेटर कोरोना जांच में नेगेटिव

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1