Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

ED ने रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ाया, UK से मांगी वित्तीय लेनदेन की जानकारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ा दिया है। ईडी ने यूके स्थिति एजेंसियों से वाड्रा की आधा दर्जन से ज्यादा संपत्तियों के मालिकाना हक और वित्तीय लेनदेन की जानकारी मांगी है। प्रवर्तन निदेशालय का दावा है कि इन संपत्तियों में ‘मनी लॉन्ड्रिंग’ का पैसा लगा है और वाड्रा का इनसे संबंध है।
ईडी ने इन संपत्ति खरीद में इस्तेमाल हुए धन के प्रवाह का खुलासा करने के लिए भी कुछ देशों की वित्तीय खुफिया इकाइयों से मदद मांगी है। अधिकारियों के मुताबिक एजेंसी लंदन और आसपास स्थित अचल संपत्तियों की धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत तात्कालिक जब्ती के लिए ब्लूप्रिंट तैयार कर रही है।
लंदन में 12, ब्रायंस्टन स्कैवयर स्थित 19 लाख ब्रिटिश पाउंड कीमत की संपत्ति के बारे में ईडी वाड्रा से कई बार पूछताछ कर चुकी है। सूूत्रों का कहना है कि ईडी के पास यूके में कुछ और संपत्तियों के वाड्रा से संबंध होने के सबूत हैं। इनमें 50 लाख और 40 लाख ब्रिटिश पाउंड कीमत के दो मकान और छह फ्लैट शामिल हैं। एजेंसी ने इन संपत्तियों की खरीद के लिए वाड्रा से जुड़े लोगों द्वारा साइप्रस और दुबई से हुए गुप्त लेनदेन का भी पता लगाया है।

Related posts

વૈશ્વિક બજારોના વલણ વચ્ચે શેરબજારમાં પ્રવાહી સ્થિતિની વકી

aapnugujarat

આક્ષેપો છતાંય રાફેલ ડિલને રદ નહીં થાય : જેટલી

aapnugujarat

આધાર ડેટાના વેચાણની ખબર સંપૂર્ણપણે ખોટી, તે એકદમ સેફ છે : કાયદામંત્રી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1