Aapnu Gujarat
રમતગમત

कोरोना वायरस ने महिला क्रिकेट के विकास को 2 साल पीछे धकेल दिया होगा : मिताली राज

भारतीय कप्तान मिताली राज को लगता है कि कोविड-19 महामारी के कारण लगे ब्रेक ने शायद महिला क्रिकेट के विकास को कम से कम दो साल पीछे धकेल दिया होगा। भारतीय महिला वनडे कप्तान और 50 ओवर क्रिकेट में दुनिया की सर्वाधिक रन जुटाने वाली खिलाड़ी मिताली ने यह भी कहा कि पूर्ण आईपीएल अब भी तीन साल दूर है, हालांकि चैलेंजर्स सीरीज के लिए चौथी टीम जोड़ी जा सकती है।
मिताली ने एक वेबिनार के दौरान कहा, ‘दुर्भाग्य से महिला क्रिकेट इस महामारी के कारण दो साल पीछे चला जाएगा क्योंकि भारत की विश्व कप 2017 और विश्व टी20 2020 में सफलता से जो लय बनी थी, वह बेकार चली गई।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने महिला राष्ट्रीय टीम के लिए कैलेंडर के संबंध में बीसीसीआई अधिकारियों से बातचीत की थी।
37 साल की इस खिलाड़ी ने कहा, ‘हालांकि हमने बीसीसीआई से भारतीय महिला टीम के लिये निश्चित कैलेंडर बनाने पर चर्चा की थी ताकि प्रशसंक टीम के लिये नियमित तौर पर उत्साहवर्धन करते रहें।’ उन्होंने कहा, ‘योजना निश्चित रूप से बाधित हुई है, लेकिन हमें भरोसा है कि हम तेजी से इसे बना सकते हैं। मुझे लगता है कि महिलाओं का पूर्ण आईपीएल अब भी दो-तीन साल दूर है लेकिन हम निश्चित रूप से महिला चैलेंज टूर्नामेंट में चौथी टीम शामिल करना चाहेंगे जो आईपीएल के साथ साथ खेला जाता है।’

Related posts

Atul Wassan appointed as chairman of senior selection committee of DDCA for 2019-20

aapnugujarat

मैंने WC फाइनल मे अंपायर को कभी ओवरथ्रो के 4 रन हटाने को नहीं कहा : स्टोक्स

aapnugujarat

Euro 2020 qualifying: Romelu Lukaku scored 2 close-range finish as Belgium beats Scotland 3-0

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1