Aapnu Gujarat
Uncategorized

SBI ने बचत खाते पर ब्याज फिर घटाया

स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बचत बैंक खाते पर वार्षिक ब्याज दर 0.05 प्रतिशत घटाकर 2.70 प्रतिशत कर दी है। बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार संशोधित ब्याज दरें 31 मई से लागू हो गई हैं। बचत बैंक खाते के लिए बैंक के दो स्लैब एक लाख रुपए तक और एक लाख रुपए से अधिक है। अप्रैल में बैंक ने सभी स्लैब में बचत बैंक खाते पर ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 2.75 प्रतिशत कर दिया था। इसके अलावा बैंक ने 27 मई को सभी परिपक्वता अवधि की खुदरा मियादी जमा दरों में 0.40 प्रतिशत तक की कटौती की थी। मई में यह बैंक द्वारा मियादी जमा यानी एफडी की ब्याज दरों में की गई दूसरी कटौती थी।
एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार सात दिन से 45 दिन की जमा पर ब्याज दर को 3.30 प्रतिशत से घटाकर 2.90 प्रतिशत किया गया है। इसी तरह 180 दिन से 210 दिन की जमा पर ब्याज दर 4.80 से घटाकर 4.40 प्रतिशत की गई है। पांच साल से दस साल की जमा पर ब्याज दर 5.70 से घटाकर 5.40 प्रतिशत की गई है। बैंक ने दो करोड़ रुपए या इससे अधिक की थोक जमा पर भी ब्याज दर में आधा प्रतिशत की कटौती की है।
दूसरी ओर, आईसीआईसीआई बैंक ने मंगलवार (2 जून) को कहा कि उसने बचत जमा खाते पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत कटौती की है। बैंक ने नियामकीय सूचना में इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि नई दरें बृहस्पतिवार (4 जून) से प्रभाव में आ जाएंगी। निजी क्षेत्र के इस बैंक ने 50 लाख रुपये से कम की सभी जमाओं पर ब्याज दर को मौजूदा 3.25 प्रतिशत से घटाकर तीन प्रतिशत कर दिया। वहीं 50 लाख रुपए अथवा इससे अधिक की जमा पर भी ब्याज दर 3.75 प्रतिशत से घटकर 3.50 प्रतिशत कर दी गई।

Related posts

અનુસુચિત જાતિના વિધાર્થીઓના વિશાળ હિતને ધ્યાને લઈ સકારાત્મક નિર્ણયો કરવા બદલ ઋણ સ્વીકાર કાર્યક્રમનું કરવામાં આવ્યુ આયોજન

editor

રાજ્યનાં ૨૦૩ ડેમો તળિયા ઝાટક, ૩૦ ટકા જ પાણી, વરસાદ ખેંચાયો તો સર્જાશે રાજ્યમાં પાણીની ગંભીર કટોકટી

aapnugujarat

ગુજરાત રાહત સમિતિ દ્વારા ઇન્દિરા ગાંધી આઈસીયુ એમ્બ્યુલન્સનું અમદાવાદના રાજીવ ગાંધી ભવન ખાતે લોકાપર્ણ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1