Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

पश्चिम बंगाल के लोकनाथ बाबा मंदिर में भगदड़, चार श्रद्धालुओं की मौत

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के कोचुआ इलाके में लोकनाथ बाबा मंदिर में जन्माष्टमी के पहले ज्यादा भीड़ के चलते मची भगदड़ में चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 26 लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल 11 लोगों को कोलकाता के नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घायलों को देखने पहुंच गई हैं।
जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के कोचुआ इलाके में शुक्रवार को जन्माष्टमी के मौके पर लोकनाथ बाबा मंदिर में पूजा करने वालों की भीड़ लगी हुई थी। बताया जाता है कि सुबह से ही यहां पर बारिश हो रही है। इसी दौरान मंदिर के नजदीक बनी एक दीवार गिर पड़ी। दीवार गिरने की खबर से मंदिर में अफरा-तफरी मच गई। भगदड़ की चपेट में आने से चार लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इस हादसे में 26 लोग घायल हुए हैं।
घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया जहां से 11 को गंभीर हालत में नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हादसे की सूचना पाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घायलों को देखने अस्पताल पहुंच गई हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को 5 लाख, घायलों को 1 लाख और जिन लोगों को चोट आई है उन्हें 50 हज़ार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

Related posts

प्लास्टिक पैकेजिंग करने वाली 400 कम्पनियों को नोटिस : सुशील मोदी

aapnugujarat

आम आदमी को मिलेगी राहत, इनकम टैक्स स्लैब में होगा बड़ा बदलाव

aapnugujarat

ક્રૂઝ મિસાઇલ નિર્ભયનું પાંચમું પરીક્ષણ સફળ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1