Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

ऑस्ट्रेलिया तक पहुंची आतंक की आंच, IS के तीन आतंकी गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को दो कट्टरपंथियों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों आरोपी ISIS से जुड़े थे और सोशल मीडिया पर पुलिस स्टेशनों समेत कई संस्थाओं के खिलाफ कैंपेन चला रहे थे और उसपर हमले की साजिश रच रहे थे। हालांकि अभी ये दोनों मामले अभी शुरूआती स्तर पर थे। पुलिस ने बताया कि एक तीसरे आदमी को भी गिरफ्तार किया गया है जो दोनों आरोपियों को जानता है। तीसरे शख्स को इससे अलग मामले में गिरफ्तार किया गया है।
तीनों में से एक की पहचान 20 वर्षीय इसाक एल मटारी के रूप में हुई है। इसाक को पिछले साल लेबनान की जेल से रिहा किया गया था जहां उसे सीरिया में ISIS के साथ लड़ने की योजना बनाने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने मंगलवार की सुबह छह जगह छापे मारे। इसमें पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिम सिडनी में टोंगाबेबी, ग्रीनकैरे, कनाडा बे, चेस्टर हिल और इंगलबर्न शामिल है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों की उम्र 20, 23 और 30 साल है, जिसे बैंकस्टाउन पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। मंगलावार को ही तीनों के खिलाफ आरोप तय किए जाने की उम्मीद है।
पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद जांच की जा रही है। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि कैसे ‘इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन का समर्थन करने के लिए लोगों के एक समूह को निशाना बनाया जा रहा है। इस गतिविधि के परिणामस्वरूप समुदाय की सुरक्षा के लिए कोई तत्काल खतरा नहीं है। बता दें कि संयुक्त काउंटर टेररिज्म टीम, जिसमें एनएसडब्ल्यू और ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस अधिकारी शामिल हैं, जांच कर रही है और छापेमारी कर रही है।

Related posts

ટ્રમ્પની ટિપ્પણી પર ભડક્યું તાલિબાન, વધુ હિંસક કાર્યવાહીની આપી ધમકી

aapnugujarat

પાકિસ્તાનના ભૂતપૂર્વ ક્રિકેટર અને રાજનેતા ઈમરાન ખાન પર જૂતું ફેંકાયું

aapnugujarat

बिल गेट्स को पछाड़ कर एलबीएमएच के चेयरमैन बर्नार्ड आरनॉल्ट बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1