Aapnu Gujarat
ગુજરાત

राज्य के कई जिलो में एटीएम बंद के बोर्ड लगे

गुजरात के कई जिलों में एटीएम खालीखम्म हो गए है । कई जगहों पर रुपए नहीं होने से मशीन बंद के बोर्ड लगा दिए गए है । कुछ जगह तो बैंकों में भी कम रुपए निकालने को कहा जा रहा है । कई जगह तो लोगों की प्रतिक्रिया इस तरह से सामने आ रही है जैसे नोटबंदी का दूसरा दौर हो ।
पंचमहाल जिले की गोधरा सहित सभी तहसील में तीन दिनों से एटीएम खाली होने के कारण लोग परेशान है । विशेषकर विवाह के सीजन में ही इस प्रकार की परेशानी बढ़ने लगी है । एटीएम में कुछ रुपए आते भी है तो वह शीध्र खत्म हो जाते है । बैंकों की ओर से भी रुपए निकालने पर मर्यादा तय की गई है । इसे बावजूद रुपए की कमी से एटीएम खाली पडे है । ऐसे में नोटबंदी जैसा माहौल बना हुआ है । जिलेभर के अधिकतर एटीएम रुपए के अभाव में बंद पड़े है ।
जामनगर की बात करे तो शहर में करीब १२५ एटीएम रुपए के अभाव में खाली पडे है । लोग अपनी आर्थिक जरुरत पुरी करने के लिए एटीएम के एटीएम सेंटर पर पहंचे तो वहां रुपए ही नहीं थे । दूसरी ओर ग्राहको ने सोचा कि दो दिनों की छुट्टी के चलते एटीएम खाली हो गए और बैंक खुलने के साथ ही एटीएम से रुपए निकलने लगेंगे, लेकिन मंगलवार को भी अनेक स्थलों पर ऐसी ही स्थिति देखने को मिली । एटीएम सेंटर ही नही, अपितु बैंकों में भी रुपए की कमी देखने को मिली । हालांकि अहमदाबाद में स्थिति नियंत्रण में दिखी । उधर, सूरत, वडोदरा, हिम्मतनगर, महेसाणा, पालनपुर तथा पंचमहाल जिले के कई स्थानों पर एटीएम खाली होने की खबरें मिली । एक बैंक अधिकारी का कहना है कि ऊपर से ही वित्त की सप्लाय नहीं होने से बैंक क्या कर सकते है । बैंक को १० लाख रुपए ही मिले थे, अब इतने रुपए में बैंक का प्रशासन क्या कर सकता है । ऐसे में एटीएम में रुपए भरने का विचार करना भी मुश्किल है । पिचले चार दिनों से एटीएम में रुपए की कमी के कारण लोग परेशान है । जामनगर के कुछ बैंकों के एटीएम खाली पड़े है । यह वित्तीय स्थिति कब सुधरेगी, इस संबंध में किसी बैंक अधिकारी के पास कोई जवाब नही । जामनगर के कुछ निजी बैंको के एटीएम से रुपए निकल रहे है, लेकिन वह भी खाली होने लगे है ।

Related posts

પંચાયત તલાટીઓની પગાર વિસંગતા દૂર કરવાનો નિર્ણય

aapnugujarat

છેલ્લા 24 કલાકમાં રાજ્યના અલગ-અલગ જિલ્લાઓમાં નોંધાયેલો વરસાદ..

editor

લગ્ન કરી લૂંટેરી દુલ્હન સપ્તાહમાં પલાયન થઈ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1