Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

महाराष्ट्र में 28 फरवरी तक बढ़ा लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने 29 जनवरी को राज्य में कोरोना वायरस लॉकडाउन को 28 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। राज्‍य के मुख्य सचिव संजय कुमार ने लॉकडाउन को एक महीने तक बढ़ाने की अधिसूचना जारी की। गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने पहले कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लगाए गए बंद को 31 जनवरी तक बढ़ाया था। बता दें कि राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3,537 नए मामले दर्ज किए, जिसके बाद राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 19,28,603 तक पहुंचा गई है। 70 संक्रमितों की मौत के बाद राज्‍य में मौत का आंकड़ा 49,463 तक पहुंच गया है।
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कारण बीते 10 माह से बंद पड़े स्‍कूलों को भी खोल दिया गया है। बीते बुधवार से कक्षा 5वीं से 8वीं कक्षा के छात्रों ने स्‍कूल जाना शुरु कर दिया है। हालांकि इस दौरान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। मास्‍क पहनकर आने वाले छात्रों को ही स्‍कूल में प्रवेश की अनुमति है, कुछ स्‍कूलों में मास्‍क का इंतजाम भी किया गया है। वहीं शिक्षकों और छात्रों को निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा गया था। मुंबई में इस महामारी के अधिक प्रकोप को देखते हुए यहां के स्‍कूलों को अभी बंद ही रखा गया है।
राज्‍य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ का कहना है कि यदि स्कूल 5 से 8 तक कक्षाएं आसानी से चला पाते हैं तो महाराष्ट्र सरकार कक्षा पहली से 4 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल देगी। मुंबई से लगभग 515 किलोमीटर दूर परभणी शहर में पत्रकार वार्ता में मंत्री ने कहा कि कक्षा 5 से 8 के लिए स्कूलों को खोलने से पहले अधिकांश शिक्षकों के आरटी-पीसीआर परीक्षण किए गए थे।

Related posts

MI-17 हेलिकॉप्टर क्रैश : पांच IAF अधिकारियों को दोषी पाया गया

aapnugujarat

ઉજ્જૈનમાં હાર્દિક પટેલ પર શાહી ફેંકાઇ

aapnugujarat

અમરનાથ યાત્રા : ૧ લાખ કરતાં પણ વધુ લોકોના નામની નોંધણી કરાઈ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1