Aapnu Gujarat
ગુજરાત

अहमदाबाद में बढ़े सर्दी-खांसी के मरीज

कोरोना संकट के बीच धीरे-धीरे गुजरात में ठंडी की एंट्री हो रहा है। सुबह ठंड का एहसास होता है लेकिन दोपहर होते ही भयंकर गर्मी पड़ने लगती है। गुजरात के कई जिलों में दोपहर बाद तापमान 36 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर जाता है। गुजरात में दोहरे मौसम की वजह से कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों का खतरा बढ़ गया है।दोहरे मौसम के मद्देनजर सर्दी, खांसी और वायरल बुखार का लोग बड़ी संख्या में शिकार हो रहे हैं। गुजरात में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच दोहरे मौसम की वजह से सर्दी और खांसी के मामलों की बढ़ती संख्या ने लोगों में कोरोना के डर को बढ़ा दिया है।
अहमदाबाद नगर निगम की ओर से फ्री में कोरोना टेस्ट कराने वाले शिविरों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। गों में कोरोना का डर इसलिए भी बढ़ रहा है क्योंकि एक कैम्प में 50 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था जिसमें से 20 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।कोरोना संकट के बीच सर्दी की गुलाबी ठंड से लोगों में बुखार, सर्दी, खांसी जैसे वायरल मामले भी बढ़ रहे हैं। इसीलिए कोरोना टेस्ट के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में गुजरात स्वास्थ्य विभाग के सामने एक बड़ी चुनौती यह सामने आ गई है कि सर्दी, बुखार और खांसी के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना पर काबू पाने के लिए कौन सा कदम उठाया जाए।
दोहरा मौसम गुजरात के लोगों के लिए एक और मुश्किल खड़ा कर रही है।गुजरात में कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी। लेकिन बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। राज्य में आज तीसरे दिन 1 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि इस दौरान कोरोना की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई है।
आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,80,699 हो गई है। गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक कल की तुलना में आज कोरोना के नए मामलों में थोड़ी कमी जरूर दर्ज की गई है। लेकिन फिर भी 1020 कोरोना के नए मामले दर्ज हुए हैं।जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,80,699 हो गई है। वहीं आज दर्ज होने वाली मौत के बाद गुजरात में कोरोना की वजह से मृतकों की संख्या बढ़कर 3763 हो गई है। किन इस बीच 819 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं।

Related posts

दक्षिण गुजरात में सबसे ज्यादा ८९.३९% बारिश

aapnugujarat

ધ્રાંગધ્રામાં જન આશીર્વાદ યાત્રાના સ્વાગતની તડામાર તૈયારી

editor

નરેન્દ્ર પટેલની ભાજપ સામેની ફરિયાદમાં તપાસ માટે હુકમો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1