Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

नंबर है तो BJP क्यों नहीं बनाती सरकार..?

संजय राउत ने बीजेपी पर और सख्ती दिखते हुए कहा है कि ‘नंबर है तो क्यों नहीं बनाते सरकार’? उन्होंने कहा हमारे पास अपना मुख्यमंत्री बनाने के लिए संख्याएं हैं। जब से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का परिणाम आया उस दिन से लेकर आज तक भाजपा और शिवसेना में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री पद को लेकर तनातनी चल रही है। इस बीच आज भाजपा ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से जाकर मुलाकात की और इस मुलाकात के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा पर सरकार बनाने को लेकर तंज कसा है और खुली चुनौती भी दी है।गवर्नर से मिलने के बाद बीजेपी नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस के जवाब में राउत ने कहा कि बीजेपी यदि सरकार नहीं बना रही है तो साफ है कि उसके पास बहुमत नहीं है। वे राष्ट्रपति शासन लगाने की मंशा रखते हैं। यदि वे सरकार नहीं बना पा रहे हैं तो फिर बताएं कि हमारे पास बहुमत नहीं है। यदि वे राज्यपाल से मिलकर आए हैं तो उन्हें 145 विधायकों की सूची उन्हें सौंपनी चाहिए थी।
राउत ने कहा पार्टी विधायकों से कहा कि हमारी मांग अब भी बदली नहीं है। यही नहीं बीजेपी को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे साथ ब्लैकमेलिंग नहीं चलेगी। राउत ने कहा कि जब बीजेपी गवर्नर के पास गई तो फिर सरकार गठन का दावा क्यों नहीं पेश किया। ठाकरे फैमिली के वफादार माने जाने वाले राउत ने कहा कि हम अब भी सीएम की मांग पर कायम हैं। सरकार में शिवसेना का मुख्यमंत्री होना चाहिए।
बीजेपी पर संविधान के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए राउत ने कहा, ‘संविधान का पेच नहीं चलेगा। हमें भी संविधान मालूम है और हम उसके दायरे में रहते हुए राज्य में शिवसेना का सीएम बनाएंगे। सरकार बनाने का दावा बीजेपी को पेश करना चाहिए। बार-बार उनके नेता कहते हैं कि सीएम बीजेपी का होगा।
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा की महाराष्ट्र के ऊपर राष्ट्रपति शासन जबर्दस्ती थोपा जा रहा है। यह राज्य की जनता का सरासर अपमान है। आप जनता को साफ बताएं कि सरकार नहीं बना सकते हैं और विपक्ष में बैठेंगे। बीजेपी राष्ट्रपति शासन बनाने के हालात पैदा कर रही है। यह संविधान बनाने वाले बाबा साहेब भीमराव आबंडेकर का अपमान है। आप राज्यपाल से मिलकर आए हैं। आपको उन्हें 145 विधायकों की लिस्ट सौंपनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने विधायकों से कहा कि क्या जो हम कर रहे हैं, वह गलत है? इस पर विधायक ने कहा कि आप जो कर रहे हैं, वह एकदम सही है। उन्होंने कहा कि सभी विधायकों ने उद्धव ठाकरे जी को सरकार गठन पर फैसले के लिए अधिकृत किया है। उनकी ओर से लिया गया फैसला आखिरी होगा। संजय राउत ने कहा कि जब बीजेपी के नेता गवर्नर से मिले तो फिर उन्होंने सरकार गठन का दावा पेश क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोग सरकार बनने की अपेक्षा कर रहे हैं। राज्य को जल्द से जल्द सरकार मिलनी चाहिए। शिवसेना का सीएम होना चाहिए। विधायकों को होटल में रखने को लेकर उन्होंने कहा कि हमें बीजेपी की ओर से तोड़े जाने का डर नहीं है। नए विधायकों को आवास मुहैया नहीं हुए हैं। इसलिए उन्हें रखने की व्यवस्था पार्टी ने की है।

Related posts

NRC लिस्ट : स्वतंत्रता सेनानी और साहित्य अकादमी विजेता के परिवार समेत कई नाम गायब

aapnugujarat

वोटर गैर भाजपाई उम्मीदवार को पसंद कर रहे हैं : राहुल गांधी

aapnugujarat

‘भारत बंद ’: प. बंगाल, महाराष्ट्र में ट्रेनें रोकीं, यूपी-बिहार में सख्ती

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1