Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

बीजेपी ने वोट के चक्कर में कश्मीर के टुकड़े किए, ये देश के लिए काला दिन : कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का फैसला केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कर दिया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के केंद्र सरकार के कदम की आलोचना करते हुए कांग्रेस समेत विपक्ष ने विरोध जताया है। कांग्रेस पार्टी इसका पुरजोर विरोध कर रही है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सदन में इसका जमकर विरोध किया और भाजपा पर खुलकर बरसे। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बीजेपी वालों ने वोट के चक्कर में कश्मीर के टुकड़े कर दिए, ये दिन देश के लिए काला दिन है। राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद ने केंद्र सरकार के फैसले का विरोध करते हुए कहा कि जब से फोर्स को कश्मीर भेजा गया, तभी से कई तरह की आशंकाएं सामने आ रही थीं। गृह मंत्री जब सदन में आए तो एटम बम फट गया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री आज ही बिल लाए, आज ही पेश कर रहे हैं और फिर चाहते हैं कि उसे आज ही पास भी कर दिया जाए।
गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कानून से जुड़ाव नहीं होता है, जुड़ाव दिल से होता है। जिसका डर लोगों को था, आज वही किया गया है। ये देश के इतिहास के लिए काला दिन है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के इतिहास की शुरुआत वहां के प्रधानमंत्री के साथ हुई थी, लेकिन अब आपने उसे लेफ्टिनेंट गवर्नर पर लाकर खत्म कर दिया है। ताकि आप चपरासी की नियुक्ति भी खुद कर सके। अगर आप चार महीने इंतजार करते तो विधानसभा चुनाव के बाद आसानी से फैसला हो सकता था। आपने वोट लेने के लिए कश्मीर के टुकड़े कर दिए। 
कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी ने संविधान की हत्या करके एक राज्य के इतिहास को ही खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा कि आप इसको लेकर कानून मत पढ़िए, जरा इतिहास देखिए कि आपने क्या किया है। लद्दाख को एक अलग राज्य बनाने को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लद्दाख के मुसलमानों और बोद्धों में टकराव पैदा होगा। जिस दिन ये कानून पास होगा वो भारत के इतिहास में काला धब्बा होगा। राज्यसभा में कांग्रेस के अलावा टीएमसी ने भी इस फैसले का विरोध किया है।

Related posts

J&K में भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाने वाले 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश

aapnugujarat

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 20 लाख के करीब

editor

એમપીમાં કોંગ્રેસે ૧૭ બળવાખોર નેતાઓને ઘરનો રસ્તો બતાવી દીધો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1