Aapnu Gujarat
ગુજરાત

भगवान जगन्‍नाथ की 142वीं रथयात्रा: सुरक्षा में होगी एनएसजी कमांडो की तैनाती

भगवान जगन्‍नाथ की 142वीं रथयात्रा से पहले गृह राज्‍य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने यात्रा के रूट पर पेट्रोलिंग की। उसके बाद सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। रथयात्रा की सुरक्षा में पहली बार एनएसजी कमांडो की तैनाती होगी। साथ ही, आसमान से ड्रोन व सीसीटीवी की निगेहबानी में रथयात्रा निकलेगी।
गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने महानगर के संवेदनशील दरियापुर पुलिस थाने पहुंचकर वहां से तंबु चौकी तक पेट्रोलिंग की। उसके बाद वे गायकवाड हवेली क्राइम ब्रांच के मुख्‍यालय पहुंचे, जहां सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। जाडेजा ने बताया कि रथयात्रा की सुरक्षा में 25 हजार से अधिक पुलिस अधिककारी व कर्मचारी तैनात होंगे। इस बार रथयात्रा की सुरक्षा के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड भी तैनात किए जाएंगे।
पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा व अहमदाबाद पुलिस आयुक्‍त एके सिंह भी उनके साथ थे। अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर से निकलने वाली ऐतिहासिक भगवान जगन्नाथ की 142वीं रथयात्रा के दौरान जमीन से आसमान तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। रथयात्रा के मार्गपर करीब सौ सीसीटीवी कैमरे पल-पल की सूचना कंट्रोल रूम तक पहुंचाएंगे, वहीं ड्रोन के जरिए भी यात्रा की सुरक्षा की निगरानी की जाएगी।
जाडेजा ने बताया कि रथयात्रा के 26 रूटों पर स्पेशियल 26 पुलिस की टीम तैनात रहेगी। इस 26 टीमों का नेतृत्व पुलिस अधिक्षकों द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रथयात्रा के दौरान आठ आईजी, 23 पुलिस उपायुक्त, 44 सहायक पुलिस आयुक्त, 119 पुलिस निरीक्षक व पुलिस मित्र मिलाकर कुल 25 हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा एसआरपी, सीएपीएफ 37 टूकड़ी रथयात्रा रूट पर तैनात की जाएगी। उन्होंने बताया कि रथयात्रा के रूट पर आते सभी पुलिस थानों में 94 सीसीटीवी कैमरे से मॉनिटरिंग की जाएगी।

Related posts

છ યાત્રાધામોને ૩૨૫ કરોડના ખર્ચે સીસીટીવીથી જોડી દેવાશે : સુરત ડાયમંડ દ્વારા પોલીસ અભિવાદન કાર્યક્રમ યોજાયો

aapnugujarat

ઢોર નિયંત્રણ કાયદો હાલ પુરતો મોકુફ

aapnugujarat

૨૦૨૨ સુધી ખેડૂતોની આવક બે ગણી કરવા મોદીની ખાતરી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1