Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

नीरव मोदी के 7 लग्जरी कारों की दोबारा नीलामी, ED ने जुटाए कुल 2.9 करोड़

सरकारी स्वामित्व वाले मेटल स्क्रैप ट्रेडिंग कॉरपोरेशन (एमएसटीसी) ने भगोड़े हीरे कारोबारी नीरव मोदी के जब्त किए गए 7 लग्जरी कारों की दोबारा नीलामी की। इनमें से 5 कारों को खरीदार मिले और इस बिक्री से कुल 2.9 करोड़ जुटाए गए। एमएसटीसी ने इससे पहले ऐलान किया था कि 25 अप्रैल को मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के 13 कारों की उसकी वेबसाइट पर नीलामी की जाएगी। उस नीलामी में 12 कारों को खरीदार मिले थे। एक मर्सिडीज एसयूवी समेत 4 कारों के लिए खरीदार तय समय में रकम जमा नहीं करा पाए, जिसके बाद इन 5 कारों को दोबारा नीलामी के लिए पेश किया गया।
इन कारों को जब्त करने वाले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का मानना था कि पिछली नीलामी में रोल्स रॉयस घोस्ट और एक पोर्शे पैनामेरा के लिए अनुमान से कम बोली आई है और इसलिए इस बार इन कारों को ज्यादा बेस प्राइस के साथ नीलामी के लिए रखा गया। ईडी के अस्सिटेंट डायरेक्टर अर्चना सलाये ने इकनॉमिक टाइम्स को फोन पर बताया, हम कुछ कारों के लिए ऊंची बोली की उम्मीद कर रहे थे। कुछ पार्टियां समयसीमा के भीतर रकम नहीं जमा कर पाईं। रोल्स रॉयस को 1.7 करोड़ में नीलाम किया गया, जबकि पोर्शे के लिए 60.25 लाख की बोली आई। नीलाम हुई अन्य कारों में एक मर्सिडीज एसयूवी, एक टोयोटा इनोवा और एक होंडा ब्रियो थी।
पिछली नीलामी में बिकी एक स्कोडा सुपर्ब के लिए बिडर समयसीमा के भीतर रकम नहीं जमा कर पाया, जिसके बाद उसे मंगलवार को हुई नीलामी उसे शामिल किया गया। इस कार को इस बार भी कोई खरीदार नहीं मिला। विजेताओं को 15 दिनों के अंदर ईडी के पास सेफ्टी डिपॉजिट के बाद बची हुई रकम जमा करानी होगी। इससे पहले नीरव मोदी के घर से जब्त पेंटिंग्स की नीलामी कर आयकर विभाग ने 54 करोड़ रुपये जुटाए थे। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी 13,557 करोड़ के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी हैं। नीरव फिलहाल लंदन की एक जेल में है और पिछले हफ्ते ब्रिटिश कोर्ट ने चौथी बार उसे जमानत देने से इनकार कर दिया था। चोकसी के कैरेबियन आईलैंड्स- एंटीगुआ और बारबूडा में होने की खबर है।

Related posts

Won’t implement NRC in Maharashtra : CM Thackeray

aapnugujarat

કેન્ડી ટેસ્ટમાં ભારતનાં ૪૮૭ રન સામે લંકન ટીમ ૧૩૫માં તંબુ ભેગી : હાર્દિક પંડ્યાની શાનદાર સદી : કુલદીપ યાદવે ચાર વિકેટ ઝડપી

aapnugujarat

Centre’s ‘one-nation-one-ration-card’ scheme that would have adverse impact on PDS : MNM

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1