Aapnu Gujarat
રમતગમત

नस्लीय टिप्पणी : पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ४ मैच के लिए सस्पेंड

साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर के लिए कथित नस्लीय टिप्पणी करने पर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को चार मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। रविवार को इसकी जानकारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच शुरू हुए चौथे वनडे मैच के बाद दी ।
इस मैच में भी सरफराज को शामिल नहीं किया गया है और शोएब मलिक को कप्तानी सौंपी गई है । सरफराज के निलंबन की जानकारी देते हुए आईसीसी ने ट्‌वीट किया, ‘आईसीसी के ऐंटी रेसिजम कोड को तोड़ने के लिए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को ४ मैचों के लिए सस्पेंड किया जाता है ।’
पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान सरफराज ने साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर एंडिल फेहलुकवायो के लिए एक विवादित टिप्पणी की थी, जिसे नस्लीय करार दिया गया है। सरफराज ने साउथ अफ्रीकी पारी के ३७वें ओवर में यह टिप्पणी की थी जिसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया । इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को ५ विकेट से मात दी थी । मामला बढ़ता देख सरफराज ने पहले लंबा माफीनामा जारी किया और इसमें उन्होंने जोर देते हुए कहा था कि उनकी टिप्पणी किसी विशेष के लिए नहीं की गई थी । इसके बाद उन्होंने फेहलुकवायो से मुलाकात भी की थी । इसके बाद सरफराज ने अपने टि्‌वटर पेज पर लिखा था, ‘मैंने फेहलुकवायो से माफी मांगी और उन्होंने मेरी माफी स्वीकार कर ली। उम्मीद करता हूं कि साउथ अफ्रीका के लोग भी मेरी माफी स्वीकार कर लेंगे ।’ सरफराज ने तब एंडिल फेहलुकवायो के लिए कहा था, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं । क्या पढ़वा के आया है आज ।’ इसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और विवाद बढ़ने के बाद सरफराज ने विरोधी टीम के क्रिकेटर से माफी मांगने का फैसला किया ।

Related posts

कोपा अमेरिका : पेरू को 3-1 से हराकर ब्राजील नौवीं बार बना चैम्पियन

aapnugujarat

વર્લ્ડ કપમાં વિજય શંકર ચોથા નંબર માટે પહેલી પસંદ : એમએસકે પ્રસાદ

aapnugujarat

मैं रफ्तार से ज्यादा अच्छी गेंदबाजी करने पर ध्यान देता हूं : आर्चर

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1