Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

शशि थरूर को कोलकाता HC से मिली राहत, गिरफ्तारी वारंट पर लगी रोक

कांग्रेस नेता शशि थरूर को हिंदू पाकिस्तान वाले बयान पर कोलकाता हाईकोर्ट से राहत मिली है। हाईकोर्ट ने थरूर के गिरफ्तारी वारंट पर तब तक के लिए रोक लगा दी है कि जबतक की पुनर्विचार आवेदन का निपटारा नहीं हो जाता है। शशि थरूर के खिलाफ यह वारंट उनके हिंदू पाकिस्तान वाली टिप्पणी को लेकर जारी हुआ था। कोलकाता की एक मजिस्ट्रेट मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने शशि थरूर के खिलाफ 13 अगस्त को गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। यह वारंट उनके खिलाफ वकील सुमीत चौधरी द्वारा दाखिल मामले के संबंध में जारी किया है। 
चौधरी ने थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान को लेकर मामला दर्ज करवाया हुआ है। 11 जुलाई 2018 को शशि थरूर ने कहा था कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतती है तो वह भारत को ‘हिंदू पाकिस्तान’ बनाने जैसे हालात पैदा कर देगी। अपने संसदीय क्षेत्र तिरूवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा था कि भाजपा एक नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे राष्ट्र में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा।
थरूर ने कहा था कि अगर भाजपा चुनाव जीतती है तो देश का लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान को खत्म करने और एक नया संविधान लिखने के सारे तत्व मौजूद हैं। थरूर ने कहा था कि भाजपा द्वारा लिखा गया नया संविधान पूरी तरह से हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जो अल्पसंख्यकों के अधिकारों को पूरी तरह खत्म कर देगा और राष्ट्र को ‘हिंदू पाकिस्तान’ बना देगा।

Related posts

ન્યૂનતમ સમર્થન મૂલ્યની વ્યવસ્થા પૂર્ણ થઇ તો ખટ્ટર રાજકારણ છોડી દેશે

editor

CBI raids former SP leader Atiq Ahmed’s residence in Prayagraj

aapnugujarat

ટ્રેનના એન્જિનમાં લાગશે કેમેરો, મોટી દુર્ઘટના રોકી શકાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1