Aapnu Gujarat
गुजरात

गुजरात की राजनीति में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) गुजरात की दो लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। पार्टी यूपी-बिहार, महाराष्ट्र के साथ अब गुजरात में भी अपनी दस्तक देगी। पार्टी ने महाराष्ट्र में छह सीटों पर लड़ने का फैसला किया था। पार्टी की ओर कहा गया है कि AIMIM राज्य की दो बेहद अहम सीटों पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराएगी। इसमें गांधीनगर और भरूच लोकसभा सीटें शामिल हैं। गांधीनगर सीट का प्रतिनिधित्व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करते हैं। भरूच सीट पर भी बीजेपी का कब्जा है। 35 साल पहले यहां कांग्रेस के अहमद पटेल सांसद हुआ करते थे।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष और पूर्व विधायक साबिर काबलीवाला ने कहा कि हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने भरूच और गांधीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला किया है। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी। भरूच और गांधीनगर दोनों क्षेत्रों में मुस्लिम आबादी अच्छी-खासी है। काबलीवाला ने कहा कि उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे चाहे जो भी हों, यह चुनाव एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं को 2027 के विधानसभा चुनावों और 2026 में गांधीनगर निगम चुनावों के लिए तैयार करेगा।

बीजेपी ने भरूच लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद मनसुख वसावा को फिर से उम्मीदवार बनाया है, जिनका मुकाबला आम आदमी पार्टी के चैतर वसावा से होगा। गुजरात की सभी 26 सीट पर एक ही चरण में सात मई को मतदान होगा। AIMIM के ऐलान के बाद भरूच की सीट पर सबसे ज्यादा कैंडिडेट होने के आसार बढ़ गए हैं। आदिवासी नेता छोटू वसावा की तरफ से भी इस सीट पर कैंडिडेट उतारे जाने की चर्चा है। भरूच में AIMIM की एंट्री से सीधे आप को नुकसान होगा। इसी सीट पर आप प्रत्याशी उसी स्थिति में बीजेपी में टक्कर दे सकते हैं जब उन्हें मुस्लिमों के वोट हासिल हों। अगर इनमें बंटवारा हुआ तो आप के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

Related posts

बिल्डर का अपहरण करके फिरौती मांगने वाले ३ गिरफ्तार

aapnugujarat

વિદ્યાર્થીનીની સાથે ક્લાસીસના શિક્ષકે અડપલા કરતા હોબાળો

aapnugujarat

અખિલ ભારતીય માથુર વૈશ્ય મહાસભા મંડળ પરિષદ દ્વારા ગુજરાત મંડળ અંતર્ગત વિરમગામ શાખા દ્વારા સન્માન સમારોહ યોજાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1