Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

दिल्ली कांग्रेस की बैठक में बवाल, उदित राज और कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी का विरोध

दिल्ली कांग्रेस की नार्थ वेस्ट को लेकर हुई बैठक में बड़ा बवाल मच गया. बैठक में उदित राज और कन्हैया कुमार को मिले टिकट का रिव्यू करने की मांग उठी. उसके बाद परेशान होकर प्रभारी महासचिव ने इस्तीफे की धमकी दे दी. रविवार को साउथ एवेन्यू में दोपहर 2 से साढ़े चार बजे कांग्रेस नेताओं की नार्थ वेस्ट सीट को लेकर रिव्यू बैठक हुई. उदित राज को यहां से कांग्रेस ने टिकट दिया गया है. प्रभारी महासचिव के सामने ही कांग्रेस के पुराने नेताओं के जमकर हंगामा मचाया.

पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान, कई बार के विधायक जयकिशन, टिकट के दावेदार सुरेंदर कुमार ने उदित राज का टिकट बदले जाने की मांग करते हुए जोरदार विरोध किया.

प्रभारी महासचिव ने इस्तीफा देने की दी धमकी

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी और दिल्ली के वरिष्ठ नेता देवेंदर यादव ने तो उदित राज और कन्हैया कुमार दोनों के टिकट रिव्यू करने मांग करके विवाद और बढ़ा दिया.

प्रदेश अध्यक्ष अविन्दर सिंह लवली और प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया सबको शांत कराने की कोशिश करते रहे, लेकिन हंगामा बढ़ता चला गया. आखिर में परेशान होकर दीपक बावरिया को कहना पड़ा कि यही रहेगा तो मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा.

संदीप दीक्षित ने कन्हैया कुमार को टिकट दिए जाने का किया था विरोध

इससे पहले भी नार्थ ईस्ट सीट को लेकर हुई बैठक में पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने कन्हैया कुमार को टिकट दिए जाने का खुलकर विरोध किया था, जिस विवाद को बमुश्किल अविन्दर लवली और बावरिया ने शांत कराया था.

हालांकि तब-तक संदीप दीक्षित कन्हैया कुमार पर भड़ास निकाल चुके थे. संदीप दीक्षित ने कन्हैया कुमार को दिल्ली से टिकट देने से उत्तर भारत मे नुकसान होने की बात भी कह दी थी. हालांकि, बाद में संदीप दीक्षित ने वीडियो जारी करके कहा था कि भले ही उनको टिकट न मिला हो, पर वो कांग्रेस की विचारधारा के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे.

Related posts

ડિફેન્સ સાધનો સંદર્ભે ૯૧૦૦૦ કરોડની પ્રાપ્તિ દરખાસ્તને મંજુરી

aapnugujarat

Defence Minister Rajnath Singh warns Pakistan, says Now the discuss will be on PoK

aapnugujarat

રામ ફક્ત હિંદુઓનાં નહીં, પરંતુ સંપૂર્ણ દુનિયાનાં ભગવાન : ફારૂક અબ્દુલ્લા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1