Aapnu Gujarat
मनोरंजन

NIA के सामने लॉरेंस ने किए बड़े खुलासे : टारगेट लिस्ट में सलमान खान टॉप पर

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की कस्टडी में गैंगस्टर लॉरेंस ने कई बड़े खुलासे किए। उसने अपनी टॉप टारगेट लिस्ट को उजागर किया है। इस सूची में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर शगनप्रीत भी शामिल हैं।

इसके साथ ही लॉरेंस ने फंडिंग के तरीकों को भी बताया है। इतना ही नहीं, अतीक-अशरफ की हत्या में भी अब लॉरेंस का नाम जुड़ने लगा है।

गौरतलब है कि हिरण के शिकार मामले के बाद से ही लॉरेंस लगातार सलमान खान को खुली चुनौतियां देता रहा है। इसके अलावा अपने सहयोग विक्रमजीत उर्फ विक्की मिड्‌डूखेड़ा मर्डर केस में लॉरेंस मूसेवाला के मैनेजर शगनप्रीत सिंह को मुख्य दोषी मानता है। यही कारण है कि उसने सिद्धू मूसेवाला का भी कत्ल किया और शगनप्रीत सिंह भी उसकी टॉप लिस्ट में है।

वहीं अब लॉरेंस का नाम यूपी के बाहुबली अतीक अहमद व अशरफ की हत्या में भी आ रहा है। दरअसल, जिस जिगाना पिस्टल से अतीक व अशरफ को गोलियां मारी गईं, वे अमेरिका से आई थी। लॉरेंस ने NIA को जानकारी दी है कि साल 2021 में उसने अमेरिका से गोल्डी बराड़ के जरिए गोगी गैंग को दो जिगाना पिस्टल दी थी।

जेल में बैठ करता है पैसे इकट्‌ठे
NIA को लॉरेंस ने बताया कि वह जेल में बैठ कर अपना नेटवर्क चला रहा था। लॉरेंस ने बताया कि राजस्थान के भरतपुर, पंजाब के फरीदकोट और अन्य जेलों में रहते हुए उसने कभी राजस्थान के कारोबारियों, चंडीगढ़ के 10 क्लब मालिकों, अंबाला के मॉल मालिक, शराब कारोबारियों, दिल्ली और पंजाब के सटोरियों से करोड़ों रुपए इकट्‌ठे किए हैं।

जेल में इन सभी के फोन नंबर उसको गोल्डी बराड़, काला राणा ने मुहैया कराए थे। चंडीगढ़ के क्लब मालिकों के नंबर गुरलाल बराड़ और काला जेठेडी ने दिए थे। राजस्थान के कई क्रेशर मालिकों और स्टोन कारोबारियों से उसके कहने पर गैंगस्टर आनंद पाल के भाई विक्की सिंह और मंजीत सिंह ने पैसे इकट्‌ठे किए थे।

UP में भी पहुंची NIA
लॉरेंस से पूछताछ के बाद NIA यूपी भी पहुंच चुकी है। लॉरेंस के हथियारों की सप्लाई यूपी तक हो रही है। ड्रग्स के अलावा लॉरेंस पूर्वांचल के कुछ नामी शूटर्स के टच में है। जांच में पता चला कि शूटर लॉरेंस के लिए काम कर रहे हैं।

150 से अधिक शूटरों की गिरफ्तारी
लॉरेंस का साथ देने वाले 150 से अधिक शूटरों की गिरफ्तारी पुलिस व भारत की खुफिया एजेंसियां कर चुकी हैं। सोमवार को पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने भी खुलासा किया है कि एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने लॉरेंस के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों से पुलिस ने 6 पिस्टल व 26 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

Related posts

ઝરીનની આડેધડ ફિલ્મ કરવા માટેની કોઇ પણ યોજના નથી

aapnugujarat

बॉलीवुड के दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन

editor

વાણી અને રણબીર કપુરની શમશેરા ૨૦૨૦માં આવશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1