Aapnu Gujarat
गुजरात

गुजरात में कांग्रेस को झटका, सूरत से उम्मीदवार नीलेश कुम्भानी का नामांकन रद्द

लोकसभा चुनाव के बीच गुजरात में कांग्रेस को झटका लगा है. सूरत सीट से उम्मीदवार नीलेश कुम्भानी का नामांकन फॉर्म रद्द हो गया है. कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी के समर्थकों ने शपथ पत्र में दावा किया है कि नामांकन पत्र में समर्थक के तौर पर कुंभानी ने जो हस्ताक्षर किये हैं, वह उनके नहीं हैं.इसके बाद सूरत सीट पर हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया, हालांकि कलेक्टर कार्यालय में चली लंबी सुनवाई के बाद रविवार (21 अप्रैल) को हाईवोल्टेज ड्रामा खत्म हो गया है.

गुजरात में कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुम्भानी का नामांकन पत्र अमान्य होने के बाद अब वो सूरत लोकसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. बीजेपी ने प्रस्तावकों के साइन को लेकर सवाल खड़े किए थे.

सूरत से उम्मीदवार नीलेश कुम्भानी का नामांकन रद्द

गुजरात में सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार निलेश कुम्भानी को उस वक्त झटका लगा जब वो इलेक्शन ऑफिसर के सामने अपने तीन में से एक भी प्रस्तावक को मौजूद नहीं रख पाए. इसके बाद चुनाव अधिकारी ने सूरत से उम्मीदवार निलेश कुम्भानी के नामांकन फॉर्म को रद्द कर दिया. बीजेपी की ओर से दिनेश जोधानी ने कांग्रेस प्रत्याशी निलेश कुम्भानी के नॉमिनेशन फॉर्म में उनके 3 प्रस्तावकों के हस्ताक्षर को लेकर सवाल खड़े किए थे.

कलेक्टर के आदेश पर नामांकन फॉर्म रद्द

सूरत से कांग्रेस के उम्मीदवार नीलेश कुंभानी के नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर करने वाले उनके तीन समर्थकों ने शिकायत की थी कि उनके हस्ताक्षर नकली थे. कलेक्टर ऑफिस के आदेश पर निलेश कुम्भानी का नामांकन रद्द कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक इस मामले में सुनवाई के दौरान उनकी उम्मीदवारी के लिए बतौर समर्थक हस्ताक्षर करने वाले तीनों समर्थक पेश नहीं हुए, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई.

बता दें कि गुजरात में लोकसभा की कुल 26 सीटें हैं. यहां सभी 26 सीटों के लिए तीसरे चरण 7 मई को वोट डाले जाएंगे. वहीं, 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Related posts

ગુજરાતભરમાં ભારે ઉત્સાહ-રંગોની છોળો વચ્ચે હોળી પર્વની ઉજવણી

aapnugujarat

उत्तरी गुजरात, सौराष्ट्र -कच्छ क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना

aapnugujarat

એમ.જે.લાયબ્રેરી બજેટ : ખાસ પુસ્તકોનું ડિજિટિલાઇઝેશન કરાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1