Aapnu Gujarat
शिक्षा

कनाडा से डिपोर्ट होंगे 40 भारतीय विद्यार्थी

कनाडा में पढ़ाई करने के लिए गए 40 भारतीयों, जिनमें अधिकतर पंजाबी हैं, पर डिपोर्ट होने की तलवार लटक गई है। इन भारतीय छात्रों पर डिपोर्ट की कार्रवाई इसलिए हो रही है, क्योंकि इन्होंने वहां पर पुलिस वालों के काम में बाधा डाली। यह छात्र कार में ऊंची आवाज में म्यूजिक बजा रहे थे और हुड़दंग मचा रहे थे।

घटनाक्रम कनाडा के सरी स्ट्राबैरी हिल्स एवेन्यू (सरी, ब्रिटिश कोलंबिया) का है। भारतीय छात्र एक मॉडिफाई की हुई कार में स्पीकर लगाकर ऊंची आवाज में गाने लगाकर तीन घंटे से राउंड पर राउंड लगा रहे थे, जिससे लोगों को परेशानी हो रही थी। कानाडियन पुलिस में पंजाबी मूल की सिपाही सरबजीत संघा ने इन्हें नोटिस जारी किया।

नोटिस देकर तुरंत प्रभाव से म्यूजिक बंद करके हुड़दंग रोकने के लिए कहा, लेकिन छात्र नहीं नहीं माने। उन्होंने म्यूजिक और लाउड कर दिया, जिससे कार भी कांप रही थी। पुलिस कांस्टेबल सरबजीत संघा ने कार के चालक को दोबारा नोटिस दिया। नोटिस के बाद कार के चालक को तुरंत प्रभाव से स्पीकर निकाल देना चाहिए था, लेकिन वह नहीं माने।

उल्टा छात्र पुलिस कांस्टेबल के साथ बहसबाजी करने लगे। कांस्टेबल के साथ छात्रों ने दुर्व्यवहार भी किया, उसका रास्ता भी रोका। कार में सवार युवकों ने पुलिस की गाड़ी को भी रोक लिया। इसके बाद सभी पुलिस की गाड़ी पर चढ़ कर बैठ गए। इस घटनाक्रम की वीडियो भी बनी है। छात्रों में से एक ने तो पुलिस की गाड़ी का चालक वाला दरवाजा खोलने की भी कोशिश की।

कांस्टेबल संघा ने कहा कि छात्रों की ऐसी गैरकानूनी गतिविधियों के चलते उन्हें डिपोर्ट करने का कार्रवाई की जा रही है। वीडियो में 40 के करीब स्टूडेंट्स दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है। घर से पढ़ाई करने के लिए गए छात्रों की गुंडागर्दी के पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। पिछले साल भी छात्रों पर डिपोर्ट करने जैसी कार्रवाई हुई थी।

Related posts

नीट परीक्षा में गुजराती माध्यम के विद्यार्थियों को अन्याय होगा :केन्द्र और राज्य को हाईकोर्ट का नोटिस

aapnugujarat

AHMEDABAD : ३५०० स्कूलों को औसत १० फीसदी वृद्धि करने के लिए मंजूरी दी गई

aapnugujarat

પ્રવેશથી વંચિત બાળકોને લઇ રાજ્ય સરકારે હાથ ઉંચા કર્યા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1