Aapnu Gujarat
शिक्षा

AHMEDABAD : ३५०० स्कूलों को औसत १० फीसदी वृद्धि करने के लिए मंजूरी दी गई

अहमदाबाद की ३५०० स्कूलों की फीस मं वृद्धि करने के लिए जोन की फीस कमटी द्वारा मंजूरी दी गई है, जिसकी वजह से अब यह स्कूलों मं औसत १० फीसदी वृद्धि करने के लिए मंजूरी दी गई है ।
यह स्कूलों द्वारा फीस कमटी समक्ष एफिडेविट किया गया । कई स्कूलों द्वारा १० फीसदी की अपेक्षा ज्यादा वृद्धि करने की मंजूरी मांगी गई थी, हालांकि, इसे मंजूरी नहीं दी गई है ।
अन्य बाकी रहे स्कूलों की फीस मं वृद्धि करने के लिए आगामी दिनों मं र्निणय लिया जा सकता है । रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद जोन की ५६०० मं से ३५०० स्कूलों को फीस वृद्धि करने की मंजूरी दी गई है जबकि बाकी रही २१०० जितनी स्कूलों मामले मं आगामी दिनों मं फीस कमटी द्वारा र्निणय लिया जा सकता है । उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा स्कूलों की फीस पर लगाम लगाने के लिए फीस नियम विधेयक पारित किया गया है, जिसमं स्कूलों की फीस का पैमाना तय कर दिया है । लेकिन इसके बावजूद भी जो स्कूल ज्यादा फीस लेना चाहती हो उनको फीस कमटी के समक्ष पेशकश करना होता है । जबकि जो स्कूलें सरकार के निश्चित किए गए स्केल जितनी या इससे कम फीस लेना चाहती हो उनको फीस कमटी के समक्ष एफिडेविट करना होता है । जिस पर अध्ययन करने के बाद फीस कमटी द्वारा फीस वृद्धि मामले मं र्निणय लिया जाता है । फीस वृद्धि मामले मं ५६०० स्कूलों द्वारा पेशकश की गई थी जिसमं अधिकतर स्कूलों द्वारा फीस कमटी के समक्ष १० फीसदी के करीब फीस वृद्धि करने की पेशकश की थी ।
जबकि कई स्कूलों द्वारा १० फीसदी की अपेक्षा ज्यादा वृद्धि करने की पेशकश की गई थी लेकिन उनको १० फीसदी वृद्धि करने की मंजूरी दी गई है । मिली जानकारी के अनुसार कई स्कूल फीस कमटी के समक्ष पेशकश के बाद फीस वृद्धि करने की मंजूरी लेती है लेकिन फीस मं वृद्धि नहीं करते है, लेकिन जबकि भविष्य मं फीस वृद्धि करने की जरूरत पड़े तो मुश्किल नहीं पड़े इसके लिए पहले से तैयारी रखते है ।

Related posts

CBSE ધોરણ ૧૦ બોર્ડ પરીક્ષાનું પરિણામ જાહેર

aapnugujarat

ગુજરાતમાં ૬૦૦ મેડિકલ સીટો ઉમેરવા તૈયારી

aapnugujarat

નબળા વિદ્યાર્થીઓ માટે મિશન વિદ્યાનો આરંભ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1