Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

अयोध्या मामले की सुनवाई शनिवार को नहीं होगी : CJI

अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन विवाद की सुनवाई शनिवार को नहीं होगी। पहले इस बात के संकेत थे कि अयोध्या विवाद की सुनवाई शनिवार को भी होगी। आम तौर पर उच्चतम न्यायालय में शनिवार और रविवार को छुट्टी होती है। अयोध्या विवाद की शुक्रवार (4 अक्टूबर) को हो रही 37वें दिन की सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने स्पष्ट किया कि शनिवार को अपेक्षित सुनवाई नहीं होगी।
अब इस मामले की सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी, क्योंकि दशहरा के उपलक्ष्य में शीर्ष अदालत में पूरे हफ्ते अवकाश है। मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन ने कहा कि वह आज का पूरा दिन लेंगे। इसके बाद कल (शनिवार को) अगर शीर्ष अदालत बैठती है तो वह कल करीब एक घंटे और समय लेंगे। उसके बाद बाकी साथी दलील देंगे।
मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अदालत कल नहीं बैठेगी। अब इसके बाद 14 अक्टूबर को सुनवाई होगी। धवन ने कहा, ठीक है कि हम 14 अक्टूबर को अपनी दलीलें पूरी कर लेंगे। हम उससे अधिक समय नहीं लेंगे। धवन ने अपनी दलीलें शुरू की। संविधान पीठ में मुख्य न्यायाधीश के अलावा न्यायमूर्ति एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नज़ीर शामिल हैं।

Related posts

એરઇન્ડિયા : વેચાણ પ્રક્રિયા વહેલીતકે પૂર્ણ નહીં થઇ શકે

aapnugujarat

जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य, कुछ ही जगहों पर लगी है पाबंदी : पुलिस महानिदेशक मुनीर खान

aapnugujarat

હાથીની મૂર્તિઓ પર ખર્ચની રકમ પરત કરવા સુપ્રીમનો માયાવતીને આદેશ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1