Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

जम्मू कश्मीर में बंद पड़े 50 मंदिर खोलने की तैयारी में है सरकार

केंद्र सरकार आने वाले समय में कश्मीर में बंद पड़े 50 हजार मंदिरों को फिर से खोलने की तैयारी कर रही है। सरकार ने इसके लिए सर्वे का काम भी शुरू कर दिया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार आतंक पर कार्रवाई कर रही है। किशन रेड्डी ने कहा कि कश्मीर को आतंक से मुक्त कराने का ऑपरेशन चल रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की। इस दौरान वहां कश्मीरी संगठन के प्रतिनिधि सुरेंद्र कौल भावुक हो गए।

वहीं दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान के दौरान सोमवार को करीब 40 किलो विस्फोटक मिले हैं। अधिकारियों ने बताया कि बिलावर तहसील की मल्हार पट्टी में सुरक्षा बल तलाशी ले रहे थे, तभी यह विस्फोटक बरामद हुए।

बता दें कि मोदी सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दिया है. आर्टिकल 370 हटाने के साथ ही जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश में विभक्त कर दिया गया है. अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश हैं। पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 हटाने के बाद कहा था कि यह एक ऐतिहासिक भूल सुधार है और इससे कश्मीर और लद्दाख का समुचित विकास होगा।

Related posts

હંગર ઈન્ડેક્સની યાદીમાં ભારત ૧૦૩માં સ્થાને પહોંચ્યું

aapnugujarat

Pakistan में CM योगी की जय-जय

editor

ભાજપ-પીડીપી ગઠબંધન રાષ્ટ્રવિરોધી હતું : રાઉત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1