Aapnu Gujarat
રમતગમત

खुद के बजाय दूसरों की गलतियों से सीखें पंत : क्लूजनर

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को लगता है कि ऋषभ पंत जैसी बेहतरीन प्रतिभा के धनी खिलाड़ी को खुद के बजाय अन्य की गलतियों से सीख लेनी चाहिए। क्लूजनर ने कहा कि निकट भविष्य में भारत के लिए और अधिक निरंतर प्रदर्शन के मद्देनजर पंत को ऐसा करना चाहिए। क्लूजर का मानना है कि पंत की काबिलियत देखते हुए वनडे में 22.90 और टी20 में 21.57 का औसत बेहतरीन नहीं दिखता लेकिन यह दिखाता है कि वह समय से आगे चल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर 48 साल के क्लूजनर इस समय भारत में हैं। मेरे लिए यह बताना काफी मुश्किल होगा लेकिन उनके जैसा बेहतरीन खिलाड़ी खुद से आगे बढ़ने की कोशिश करता है।
क्लूजनर जब दिल्ली की सफेद गेंद वाली सीनियर टीम के सलाहकार थे, तब उन्हें पंत के खेल को देखने का मौका मिला। पंत को खुद को थोड़ा समय देना चाहिए और थोड़ा सा समय उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका प्रदान करेगा।
लोग सोचते हैं कि खिलाड़ी अधिकतर चीजें अपनी गलतियों से सीखते हैं लेकिन क्लूजनर का मानना है कि अगर खिलाड़ी अन्य की गलतियों से सीख लेता है तो यह काफी फायदेमंद साबित होगा। क्लूजनर ने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में क्या चीज आपको आगे ले जाती है, वह है खुद गलतियां किए बिना अन्य की गलतियों से सीख लो। आप अपनी गलतियों से भी सीख सकते हो लेकिन गलती को महसूस करने, उसे सही करके बेहतर खिलाड़ी बनने में काफी समय लगता है। अगर आप अन्य खिलाड़ी को गलती करते हुए देखते हो तो आप तेजी से सीखोगे और तेजी से सुधार करोगे।

Related posts

બીજી વનડે : ન્યુઝીલેન્ડ પર ઇંગ્લેન્ડનો છ વિકેટે વિજય

aapnugujarat

जन्म दिन पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- नर्मदा का पानी सिर्फ पानी नहीं सोना है

aapnugujarat

ओपनिंग को लेकर सचिन ने कहा – गिड़गिड़ाने के बाद मिला था मौका

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1