Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

सिक्किम : पवन चमलिंग की पार्टी के 10 विधायक भाजपा में शामिल

पूर्वोत्तर के राज्य सिक्किम में बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है। यहां पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक पार्टी में बड़ी टूट हुई है। मंगलवार को एसडीएफ के 10 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। इन लोगों ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव राम माधव की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की। एसडीएफ के कुल 15 विधायक है। बाकी 4 विधायकों के भी आज बीजेपी में शामिल होने की खबर है।
पवन कुमार चामलिंग को छोड़कर सभी बीजेपी विधायकों के बीजेपी में जाने के बाद वो पार्टी के अकेले विधायक बचे हैं। इस साल मई तक राज्य में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट ही सत्ता में था। पार्टी मे 25 साल तक यहां शासन किया और इस दौरान पवन चामलिंग ही मुख्यमंत्री रहे। पवन कुमार चामलिंग सबसे लंबे समय मुख्यमंत्री पद संभालने वाले नेताओं में से एक हैं। 
मई में सिक्किम में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी करवाए गए थे। 32 सीटों वाली विधानसभा में पवन चामलिंग की पार्टी एसडीएफ बहुमत हासिल नहीं कर पाई। 15 सीटों के साथ वो विपक्ष में थी। इस चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें हासिल हुई थीं और प्रेम सिंह तमांग सूबे के नए मुख्यमंत्री बने थे।

Related posts

तमिलनाडु में जीएसटी के विरोध में होटल, रेस्तरां बंद

aapnugujarat

નાગાલેન્ડમાં ત્રણ આતંકી ઠાર

aapnugujarat

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने खर्च किए 27000 करोड़: रिपोर्ट

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1