Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

श्रीनगर में 25 लाख के बंद हो चुके नोट बरामद, पुलिस को बैंककर्मी पर शक

पुलिस ने श्रीनगर में एक व्यक्ति से नोटबंदी के दौरान बंद हो चुके 25 लाख के नोट बरामद करने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में कुछ बैंककर्मी भी लिप्त हो सकते हैं। पूरे मामले की तह तक जाने के लिए आयकर विभाग के अधिकारियों की मदद लेने के अलावा पुलिस ने विशेष जांच दल भी बनाया है। एसएसपी श्रीनगर डॉ. हसीब मुगल ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि राजबाग पुलिस स्टेशन में किसी ने सूचना दी कि एक व्यक्ति नोटबंदी के दौरान बंद हुए नोटों को ठिकाने लगाने का काम करता है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने मोहम्मद इकबाल डार नामक एक व्यक्ति को पकड़ा। उसके कब्जे से तीन लाख रुपये के बंद हो चुके करंसी नोट बरामद किए गए।
कुलगाम के रहने वाले मोहम्मद इकबाल डार के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया और उससे पूछताछ शुरू हुई। पूछताछ में मोहम्मद इकबाल डार ने यहां जवाहर नगर में रहने वाले गुलाम अहमद के बारे में बताया। पुलिस ने उसी समय गुलाम अहमद के घर में छापा डाला और उसके घर से 22 लाख रुपये की राशि के बंद हो चुके नोट बरामद किए।
गुलाम अहमद को भी गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी हसीब मुगल के अनुसार गुलाम अहमद एक बैंक कर्मी है। इसलिए इस मामले में उसके साथ कुछ और बैंक कर्मियों के शामिल होने की आशंका को नहीं नकारा जा सकता। इस पूरे मामले को हल करने के लिए हमने थाना प्रभारी राजबाग की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल बनाया है। इसके अलावा हम आयकर विभाग के अधिकारियों से भी इस मामले में मदद ले रहे हैं, ताकि सभी तथ्यों का पता लगाया जा सके। इस मामले में निकट भविष्य में कुछ और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।

Related posts

Work for ‘Gram Swaraj’ and development of rural areas: CM KCR to newly-elected representatives of Panchayat Raj

aapnugujarat

સરકારે સ્થાનિક કંપનીઓને કોરોના રસી ઉત્પાદન માટે મંજૂરી આપવી જાેઇએ : ગડકરી

editor

બુલંશહેર તોફાન કેસમાં ૧૮ ફરાર આરોપીના ફોટા જારી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1