Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

शाह की ललकार – सुन लो दीदी भाजपा कार्यकर्ताओं की शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगे

विधानसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में सियासी घमासान चरम पर है। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त प्रचार मुहिम शुरू कर दी है। इसी के तहत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज में कोलकाता के पड़ोसी दक्षिण 24 परगना जिले में अलग-अलग स्वतंत्र रैली करने जा रहे हैं। पहली बार दोनों एक ही जिले में एक ही समय पर रैलियां करेंगे। गंगासागर में अमित शाह ने परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर दी है। आज रामकृष्ण परमहंस जी और चैतन्य महाप्रभु की जयंती है। बंगाल के ही इन दो महापुरुषों ने आध्यात्मिक क्षेत्र में और भक्ति मार्ग के क्षेत्र में देश का नाम ऊंचा किया था। ये परिवर्तन यात्रा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश लेकर आई है। हमारा लक्ष्य सिर्फ सत्ता परिवर्तन नहीं, हमारी लडाई सोनार बंगाल बनाने की है।
आज परिवर्तन यात्रा का पांचवा चरण शुरू हो रहा है। ये यात्रा बंगाल के हर विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाली हैं। मछुवारे भाइयों को नाव चलाने के लिए किसी को रिश्वत न देनी पड़े, ये परिवर्तन है। आदिवासियों को रहने के लिए कट मनी न देनी पड़े, इसे परिवर्तन कहते हैं। प्राकृतिक आपदा के समय आपका अधिकार कोई और न ले जाए, इसे परिवर्तन कहते हैं। किसानों की फसल का सही दाम किसानों को मिले, बिचौलियों को न मिले, इसे परिवर्तन कहते हैं। भाजपा की लड़ाई बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने की लड़ाई है और ये हमारे बूथ के कार्यकर्ता और तृणमूल कांग्रेस के सिं​डिकेट के बीच की लड़ाई है। ये सिंडिकेट वाले आप तक आपका फायदा नहीं पहुंचने देते हैं। आप एक बार बंगाल में भाजपा की सरकार बना दीजिए, बंगाल के सभी सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा।
शिक्षक भाइयों को उचित मानदंड मिले, इसके लिए एक कमेटी का गठन भाजपा सरकार करेगी। दो दिवसीय राजनीतिक दौरे के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे अमित शाह ने सबसे पहुल कोलकाता के भारत सेवाश्रम संघ में पहुंचकर पूजा अर्चना की। अमित शाह ने यहां सेवाश्रम के संतों और अन्य अधिकारियों के साथ आश्रम का दौरा भी किया। भारत सेवाश्रम संघ में उन्हाेंने कहा कि जब देश को सबसे अधिक जरूरत थी, तब इसकी स्थापना की गई थी। अमित शाह ने बताया कि वो बचपन से ही भारत सेवाश्रम संघ से जुड़े हैं । इसके बाद अमित शाह दक्षिण 24 परगना जिले से भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ के पांचवें एवं अंतिम चरण की शुरुआत करेंगे और कई अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान वह बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद वह एक शरणार्थी के परिवार के साथ मध्याह्न भोजन भी करेंगे। ऐसा प्रतीत होता है कि यह उन लोगों के प्रति एकजुटता जताने की कोशिश है, जिन्हें भाजपा ने नागरिकता देने का वादा किया है।
बनर्जी और उनके भतीजे और पार्टी के स्थानीय सांसद अभिषेक बनर्जी दक्षिण 24 परगना के पैलन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने वाले हैं । दक्षिण 24 परगना टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि आज राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दिन होगा। शाह और दीदी दोनों एक ही जिले में रैलियों को संबोधित करेंगे।दशकों से राजनीतिक रूप से ध्रुवीकृत बंगाल में सीमित उपस्थिति होने के बाद भाजपा 2019 के आम चुनाव में राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल कर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरी है, जो टीएमसी की संख्या 22 से महज चार कम है। अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री शुक्रवार को कोलकाता के राष्ट्रीय पुस्तकालय में राज्य के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और शहर में एक मीडिया सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त प्रचार मुहिम शुरू कर दी है। तृणमूल की प्रचार मुहिम का नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कर रही हैं, जबकि भाजपा के शीर्ष नेता मुहिम में हिस्सा ले रहे हैं।

Related posts

Schedule international passenger flights suspended till July 31 : DGCA

editor

૩૧ જુલાઈ સુધીમાં ‘વન નેશન વન રાશન કાર્ડ’ યોજના લાગુ કરો : સુપ્રીમ

editor

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अब कोई भी खरीद सकता है जमीन : मोदी सरकार

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1