Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट में कौन कौन होगा शामिल…?

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में भव्य एवं दिव्य राम मंदिर निर्माण के लिए आज ट्रस्ट की घोषणा करने के बाद अब सरकार पूरी तरह ऐक्टिव हो गई है। गृह मंत्री अमित शाह ने अब ट्रस्ट में कौन-कौन शामिल होगा इसकी जानकारी दी है। शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा इस ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे, जिसमें एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा।
शाह ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार भारत सरकार ने आज अयोध्या में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र नाम से ट्रस्ट बनाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि 15 में से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा।
दिल्ली चुनाव के बीच ऐलान किए कर सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘भारत की आस्था श्रद्धा के प्रतीक भगवान राम के मंदिर के प्रति प्रधानमंत्री जी की प्रतिबद्धता का अभिनंदन करता हूं। आज का यह दिन पूरे भारत के लिए हर्ष का दिन है। शाह ने कहा कि यह ट्रस्ट मंदिर सें संबंधित हर निर्णय के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा और 67 एकड़ भूमि ट्रस्ट को हस्तांतरित की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि करोड़ों लोगों की सदियों का इंतजार शीघ्र ही समाप्त होगा।

Related posts

મધ્યપ્રદેશના રાજ્યપાલ અને ભારતીય જનતા પાર્ટીના વરિષ્ઠ નેતા લાલજી ટંડનનું નિધન

editor

પછાત મતને તોડવા ભાજપે નાની નાની ટુકડીઓ બનાવી છે : માયાવતી

aapnugujarat

टीडीपी के 60 मुख्य नेता और हजारों समर्थक भाजपा में शामिल

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1