Aapnu Gujarat
ગુજરાત

नर्मदा में छोड़ा गया 6 लाख क्यूसेक पानी, राहत कार्य में जुटी NDRF

गुजरात मे कुछ दिनों से बारिश ने कोहराम मचाया हुआ है। गुजरात के अलग अलग जिले में अतिभारी वरसाद के पढ़ने से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। तो दूसरी और गुजरात के नर्मदा किनारे बसे गावो को एलर्ट कहने को कहा है। जानकारी के मुताबिक अभी सरदार सरोवर बांध में 129 मीटर तक पानी की मात्रा बताई जा रही है जिसका अधिकतम जलस्तर 132 मीटर गिना गया है।
आज नर्मदा में मुख्यमंत्री के द्वारा 6 लाख से अधिक क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। जिसके कारण नर्मदा किनारे बसे गाँवो को एलर्ट कर उन्हें सुरक्षित जगह ले जाया जाएगा। लेकिन फिलहाल सरकार ने सभी जिलों के हालातों का जायजा लेकर  एनडीआरएफ और वायुसेना राहत व बचाव कार्य में जुटे गई हैं। पानी की मात्रा ज्यादा होने के कारण अभी गुजरात मे बाढ़ का कहर जारी है जिसके चलते वायुसेना के हेलिकॉप्टर्स के जरिए इन लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।
वायुसेना ने मंगरोल शहर के लुहारा ओर कोसाडी कस्बों में फंसे 13 लोगों को सुरक्षित बचा लिया। गुजरात में पिछले कुछ दिन से मॉनसून सक्रिय है। दक्षिण गुजरात और उत्तर गुजरात में भी जमकर बारिश हुई है। वडोदरा में भारी बारिश के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति है। इससे पहले भारी बारिश से वडोदरा में बाढ़ के हालात बन गए थे। पूरा शहर तालाब में तब्दील हो गया था। लेकिन NDRF की टीम सतत बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जायजा लेकर लोगों की मदद कर रही है। भारी बारिश और खराब मौसम की वजह से हवाई और रेलवे सेवा भी बाधित हो गई। 
हवामान के द्वारा अभी भी बताया गया है कि 2 से 3 दिन तक भारी बारिश की संभावना है जिसके चलते सरकार ने भी सारे इंतजाम करने की सूचनादे दी है। फिलहाल नर्मदा के किनारे बसे हुए छोटे बड़े गाँवो को एलर्ट कर उनकी सतत निगरानी रखी जा रही है। और उन्हें राहतसामग्री की चिजवस्तु की सुविधा भी देने के लिए NDRF हमेशा तैयार है।

Related posts

9 ઓગસ્ટથી ભાવનગરથી બે વિશેષ ટ્રેનો દોડશે

editor

રાજ્યની તમામ યુનિવર્સિટીની પરીક્ષા સપ્ટેમ્બરના અંત સુધીમાં પુરી કરવા સૂચના

editor

વિસ્મય શાહ બીએમડબલ્યુ હિટ એન્ડ રનઃ મૃતકનાં પિતાનું વળતર સાથે સમાધાન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1