Aapnu Gujarat
રમતગમત

बांग्लादेश के खिलाफ खेलूंगा अपना आखिरी मैच : मलिंगा

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने यह जानकारी दी। मलिंगा को श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। इस श्रृंखला के मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 26, 28 और 31 जुलाई को खेले जाएंगे। टीम की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान हालांकि करूणारत्ने ने पुष्टि की कि 36 साल के पूर्व कप्तान मलिंगा सिर्फ पहले मैच में खेलेंगे। 
करूणारत्ने ने कहा, वह पहला मैच खेलेगा। इसके बाद वह संन्यास ले रहा है। उसने मुझे यही बताया है। मुझे नहीं पता कि उसने चयनकर्ताओं ने क्या कहा लेकिन मुझे उसने यही कहा है कि वह सिर्फ एक मैच खेलेगा। बता दें कि मलिंगा श्रीलंका के लिए वनडे अतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे सर्वधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 
मलिंगा ने वन-डे क्रिकेट के 219 पारियों में 335 विकेट चटकाए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर चमिंडा वास (400) और दूसरे नंबर पर मुथैया मुरलीधरन (534 विकेट) हैं। मालूम हो कि लसिथ मलिंगा ने साल 2011 टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपना साल 2010 में आखिरी टेस्ट टीम इंडिया के खिलाफ खेला था। मलिंगा श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट, 225 वन-डे और 73 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में 101, वन-डे में 335 और टी-20 में 97 विकेट चटकाए हैं।

Related posts

रोमांचक माहौल के बीच आज से चैम्पियन्स ट्रोफी शुरू होगी

aapnugujarat

ન્યુઝીલેન્ડ-ઇંગ્લેન્ડ વચ્ચેની ટેસ્ટ ડ્રો થઇ : શોઢી ચમક્યો

aapnugujarat

अहमदाबाद में पहलीबार दिसम्बर में वर्ल्ड यूथ चेस ओलम्पीयाड टूर्नामेन्ट होगा

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1