Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

बजट समग्र विकास और हर वर्ग के कल्याण के लिए है : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा संसद में पेश किये गए बजट 2019 की सराहना करते हुए कहा कि ‘बजट 2019′ देश के समग्र विकास एवं हर वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित बजट है।

शाह ने एक के बाद एक, सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के न्यू इंडिया के निर्माण के विजन को समर्पित एक ऐसा बजट प्रस्तुत किया है जो एक सर्व समावेशी और प्रगतिशील राष्ट्र की आधारशिला रखता है जिसका अभ्युदय 130 करोड़ भारतवासियों की कड़ी मेहनत के बल पर हुआ है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह बजट भारत के किसानों, युवाओं, महिलाओं और गरीबों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए पंख देता है। उन्होंने कहा कि आज के बजट ने यह पुनः प्रमाणित किया है कि मोदी सरकार देश के गरीब, किसान और युवाओं के सपनों एवं उनकी आकांक्षाओं को समर्पित सरकार है।

मैं इसके लिए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी एवं उनकी पूरी टीम को हार्दिक बधाई देता हूँ। गृह मंत्री ने कहा कि न्यू इंडिया का यह बजट पिछले पांच वर्षों में मोदी सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचे, आवास और सामाजिक क्षेत्रों से संबंधित प्रमुख क्षेत्रों में किये गए अनुकरणीय कार्यों को रेखांकित करता है और इस आधार पर आशा की इस प्रबल भावना को प्रज्ज्वलित करता है कि भारत आने वाले वर्षों में 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकता है।

उन्होंने कहा कि लोक-कल्याण की भावना को आत्मसात करते हुए और बिना खर्च बढ़ाए अर्थव्यवस्था को कैसे गतिशील बनाया जा सकता है, यह बजट इसका एक प्रभावी उदाहरण है।

Related posts

राष्ट्रपति चुनाव : सोनिया गांधी की लालू से फोन पर गुफ्तगू

aapnugujarat

કાશ્મીરમાં વધુ બે ત્રાસવાદી ઠાર

aapnugujarat

અમૃત મિશનમાં ગુજરાતના ૧ લાખથી વધુ વસતીવાળા ૩૧ શહેરોની પસંદગી, ૪૫૫૩ કરોડ ખર્ચાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1