Aapnu Gujarat
રમતગમત

हमारे लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा : करुणारत्ने

दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली करारी हार के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि टास से लेकर बल्लेबाजी, क्षेत्ररक्षण और यहां तक की गेंदबाजी तक, उनकी टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा। विश्व कप-2019 में सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने रिवरसाइड ग्राउंड पर श्रीलंका को नौ विकेट से हराया। श्रीलका ने टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 203 रन बनाए। उसकी ओर से एक भी अर्धशतक नहीं लगा।
दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्रिस मौरिस और ड्वायन प्रीटोरियस ने तीन-तीन विकेट लिए। जवाब में द. अफ्रीकी टीम ने हाशिम अमला (नाबाद 80 और कप्तान प्लेसिस (नाबाद 96) की उम्दा पारियों की मदद से 37.2 ओवर में ही एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हमारे लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा। हम हर विभाग में फेल रहे। टास हारे, खराब बल्लेबाजी की, कैच टपकाए और फिर खराब गेंदबाजी के कारण सिर्फ एक विकेट ले सके। हमारी किस्मत ने बिल्कुल साथ नहीं दिया। हम जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तब विकेट काफी स्लो खेल रही थी और जब हम गेंदबाजी के लिए आए तो विकेट आसान हो गई। हमें यह सीखना होगा कि किस तरह बल्लेबाज को गलती करने के लिए मजबूर किया जाए। लसिथ मलिंगा ने इसकी शानदार शुरूआत की लेकिन दूसरे गेंदबाज नाकाम रहे। अब हमारे पास दो मैच हैं और हमें वेस्टइंडीज तथा भारत को हर हाल में हराना है। ये दोनों टीमें काफी अच्छी हैं और इन्हें हराने के लिए हमें काफि मेहनत करनी होगी। 
अगर हमें अपेक्षित परिणाम चाहिए तो हमें तीनों विभागों में अच्छा खेलना होगा और इसके लिए तुरंत मेहनत शुरू कर देनी होगी। श्रीलंका का यह सातवां मैच था। उसे तीन मैचो में हार और दो मैचों में जीत मिली है। उसके दो मैच रद्द हुए हैं। इस टीम के पास 6 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। इसका आगे जाना अपने अच्छे खेल के अलावा दूसरी टीमों के खराब प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। दूसरी ओर, विश्व कप में यह दक्षिण अफ्रीका का आठवां मैच था। उसे पांच मैचों में हार मिली है जबकि यह उसकी दूसरी जीत थी। उसका एक मैच रद्द हुआ है। पांच अंकों के साथ यह टीम 10 टीमों की तालिका में आठवें स्थान पर है।

Related posts

૨૧મી સદીના સૌથી મહાન ટેસ્ટ બેટસમેન તરીકે તેંડુલકરની પસંદગી

editor

હું IPLમાં વધુ ભારતીય કોચ જોવા માંગુ છું : કુંબલે

editor

द. अफ्रीका के खिलाफ साहा संभालेंगे विकेटकीपिंग की कमान : कोहली

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1