Aapnu Gujarat
ગુજરાત

रथयात्रा में महत्वपुर्ण भूमिका निभाएंगे अहमदाबाद होमगार्ड

अहमादाबद पश्चिम अनिल स्टार मील के पास आया हुआ होमगार्ड परैड ग्राउन्ड में रथयात्रा की तैयारी को लेकर होमगार्ड परैड का आयोजन किया गया था। परैड के इस अवसर पर होमगार्ड के कमान्डन्ट जब्बारसिंह शेखावतने होमगार्ड की परेड का जायजा लेकर सलाह सुचन किया था।
गुजरात के अहमदाबाद जिले मे स्थित जमालपुर भगवान जगन्नाथ मंदिर से रथयात्रा का प्रांरभ किया जाता है। हर साल की तरह इस वर्ष भी रथयात्रा की सुरक्षा वेवस्था के पूरे इंतजाम कर दिया गये है। लेकिन रथयात्रा में पुरी इमानदारी से अपना फर्ज अदा करने वाले सभी होमगार्डों की एक अहम भुमिका रहती है। कारण की कठिन पुलिस बंदोबस्त के दौरान पुरी रात जागरकर अपनी ड्युटी करता है होमगार्ड। रथयात्रा को लेकर राज्य सरकार ने आर.पी.एइ, पोलिस, एस.आर.पी, आर.पी.एफ के जवानों को तैनात किया जाता है लेकिन सबसे इमानदारी और बहादुरी का काम होमगार्ड करता है। 
पोलिस के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने वाला होमगार्ड जवान अपनी जान माल के बिना सलामती करें बिना लोगों के जीवन की सुरक्षा करता है। रथयात्रा की सुरक्षा वेवस्था को लेकर अहमदाबाद पश्चिम अनिल स्टार मील रोड स्थित होमगार्ड परेड ग्राउन्ड पर अहमदाबाद के सभी होमगार्डो ने परेड कर रथयात्रा में अहम भूमिका निभायेगें। होमगार्ड के कमान्डन्ट जब्बारसिंह शेखावतने ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि रात हो या दिन, बरसात हो या आधीतुफान, ठंड हो या गरमी लेकिन होमगार्ड के लिए ये सभी ऋति एक समान है क्यों कि निष्ठा पुर्वक जवाबदारी निभाने वाला मात्र के होमगार्ड माना जाता है राथयात्रा के इस पावन अवसर पर होमगार्ड आर.पी.एइ, पोलिस, एस.आर.पी, आर.पी.एफ के साथ कदम से कदम मिलाकर साथ देता है आज भी 2019 की रथयात्रा अशाड बीज के दिन आनेवाली रथयात्रा में महत्वपुर्ण भूमिका निभायेगें।

Related posts

ગાંધીનગરમાં ડેપ્યુટી સીએમ અને નાણાંપ્રધાન નીતિન પટેલે વિવિધ વિભાગો સાથે બેઠક યોજી

aapnugujarat

સ્થાનિક સ્વરાજની ચૂંટણીને લઈને જેતપુર તાલુકાના ગ્રામ્ય વિસ્તારોમાં પોલીસે કર્યું ફૂટ પેટ્રોલિંગ…

editor

યોગ અનુષ્ઠાન કાર્યક્રમ માટે એએમટીએસ દ્વારા ૩૪૮ બસ અપાતા યાત્રી પરેશાન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1