Aapnu Gujarat
રમતગમત

धवन विश्व कप से बाहर हुए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान अंगूठे पर बॉल लगने से जख्मी हुए भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप से बाहर हो गए हैं। पहले यह खबर आई थी कि चोट के चलते वह सिर्फ दो मुकाबलों से बाहर होंगे। लेकिन अब उनकी अंगूठे की स्कैन रिपोर्ट सामने आने के बाद साफ हो गया है कि वह आगामी मैचों में खेल नहीं पाएंगे। बीसीसीआई ने धवन की जगह रिषभ पंत का नाम रिप्लेसमैंट के तौर पर आगे कर दिया है।
शिखर धवन का बल्ला आईसीसी टूर्नामैंट में खूब चलता है। पिछले विश्व कप में भी उन्होंने ताबड़तोड़ रन बनाए थे। खास बात यह है कि वह आईसीसी इवैंट में छह शतक लगा चुके हैं। उन्होंने तीन शतक चैम्पियंस ट्रॉफी तो 3 शतक वल्र्ड कप में लगाए हैं। धवन के बाहर होने पर उनकी जगह केएल राहुल को ओपनिंग का जिम्मा सौंपा गया था। 
केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ संयम भरी अर्धशतकीय पारी खेलकर बीसीसीआई अधिकारियों को प्रभावित कर लिया। पहले धवन की जगह दिनेश कार्तिक को लेने की वकालत हुई थी। लेकिन तभी यह बात सामने आई कि दिनेश कार्तिक पहले से ही धोनी का विकल्प है। ऐसे में टीम इंडिया को मध्य क्रम में तेज रन बनाने के लिए किसी बल्लेबाज की जरूरत है। वैसे भी पंत का पिछला रिकॉर्ड अच्छा रहा है।

Related posts

अबू धाबी टी10 लीग 28 जनवरी से खेला जाएगा

editor

कोहली ने की सचिन की बराबरी : बुमराह ४ स्थान पर

aapnugujarat

મિતાલી જેવી અનુભવીને નૉકઆઉટ મૅચમાંથી ડ્રૉપ ન જ કરાય : ગાવસ્કર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1