Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

एनआईए ने अंडरवर्ल्ड से जुड़े २ लोगों को किया गिरफ्तार

नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है । इन दोनों लोगो को एनआईए ने बीती रात मुंबई से गिरफ्तार किया है ।
ये दोनों गुर्गे दाउद की डी कंपनी का अवैध कामकाज देखते थे और आतंकी गतिविधियों का फाइनेंस करने का काम भी करते थे । इन दोनों गुर्गों को एनआईए की विशष अदालत में आज पेश किया जाएगा । बता दें कि एनआई ३ दिनों से अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही थी । एनआईए ने ऐसे २१ लोगों से पूछताछ की थी जिसके बाद दाउद के दो लोगों को गिरफ्तार किया है ।
अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम पर शिकंजा कसते हुए एनआई ने ४ दिन पहले २० ठिकानों पर छापेमारी की थी । ये २० ठिकाने दाउद के शार्प शूटर्स, तस्करों, डी कंपनी के रियल स्टेट मैनेजर से जुड़े हुए थे । इसके अलावा हवाला अॉपरेटर्स के यहां भी छापेमारी की थी । कहा जा रहा है कि एनआईए ने ये छापेमारी एनसीपी नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद अहम सुराग मिलने के बाद की गई थी । गृह मंत्रालय के आदेश के बाद एनआईए ने दाउद इब्राहिम और डी कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया और उसके बाद जांच शुरू की । अब छापेमारी के बाद २ गिरफ्तारी की हैं ।
दाउद इब्राहिम और डी कंपनी के खिलाफ गृह मंत्रालय ने शिकंजा कस दिया है. गृह मंत्रालय ने फरवरी के महीने में ही दाउद इब्राहिम से जुड़े मामलों की जांच एनआईए को सौंप दी थी ।
इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय दाउद से जुड़े मामलों की जांच कर रही थी । नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी आतंक से जुड़े मामलों की जांच करती है और ऐसे मामलों के लिए देश की सबसे बड़ी एजेंसी है । गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक डी कंपनी और दाउद इब्राहिम देश में टेरर फंडिंग, नार्को टेरर, फेक करेंसी और ड्रग्स की स्मगलिंग का व्यापार कर आतंक फैलाने का काम करे हैं. सिर्फ यही नहीं दाउद और उसकी कंपनी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अलकायदा के जरिए भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रही है ।

Related posts

વારાણસીથી નહીં લડવાનો નિર્ણય પ્રિયંકાનો હતો : પિત્રોડા

aapnugujarat

बाबरी केस : स्पेशल जज एसपी यादव का सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाया कार्यकाल

aapnugujarat

યુપી, રાજસ્થાન, પંજાબ અને હરિયાણમાં કાતિલ ઠંડી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1