Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

आज 19 राज्‍य के लगभग 110 स्‍थानों पर CBI ने किया सर्च ऑपरेशन

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने आज 19 राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेशों में लगभग 110 स्‍थानों पर सर्च ऑपरेशन किया है। यह छापेमारी 19 राज्यों में एक साथ अलग-अलग स्थानों पर की जा रही है। सीबीआई ने हाल में ही भ्रष्टाचार, आपराधिक दुराचार और हथियारों की तस्करी से जुड़े 30 मामले दर्ज किए हैं। जानकारी के मुताबिक सीबीआई को खबर लगी थी कि देश में हथियारों की तस्करी की जा रही है।
देश के कई शहरों में सीबीआई की छापेमारी जारी है। इसमें दिल्ली, भरतपुर, मुंबई, चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर, श्रीनगरस पुणे, जयपुर, गोवा, कानपुर, रायपुर, हैदराबाद, कोलकाता, राउरकेला, रांची, बोकारो, लखनऊ आदि शहर शामिल हैं। देश की सुरक्षा के मद्देनजर सीबीआई ने मंगलवार की एक विशेष अभियान के तहत 19 राज्यों में एक साथ छापेमारी की। इस छापेमारी कार्रवाई में 110 जगहों पर टारगेट किया गया है। अभी तक इस बात की जानकारी हासिल नहीं हो सकी है कि सीबीआई को इस छापेमारी कार्रवाई में अभी तक कितनी कामयाबी मिली है। इससे पहले सीबीआई ने पिछले हफ्ते देश भर में कथित बैंक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ ‘विशेष अभियान’ शुरू किया, जिसके तहत 640 करोड़ रुपये के घपले के संबंध में 14 अलग-अलग मामले दर्ज किए गए।
अधिकारियों ने बताया कि देश के 12 राज्यों में विभिन्न मामलों में कंपनियों के प्रमोटर्स और निदेशकों के खिलाफ एक समन्वित कार्रवाई के तहत एजेंसी की टीमों ने 18 शहरों में 50 स्थानों पर छापे मारे। उन्होंने बताया कि जिन शहरों में छापेमारी हुई है उनमें दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलार शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन बैंकों में करीब 640 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है।

Related posts

કેરળમાં ૧૦ લાખ લોકો રાહત કેમ્પમાં

aapnugujarat

SC’s order on Cauvery should be followed by all stake holders to: TN GUV Purohit

aapnugujarat

बिज़नेस शुरू करने के लिए सरकार देगी 3.75 लाख रुपए

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1