Aapnu Gujarat
રમતગમત

Pakistan के लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने को तैयार हैं वहाब रियाज

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला किया था, लेकिन अब वे फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। वहाब रियाज ने सोमवार को कहा है कि इंग्लैंड में अगर एक सीरीज के लिए उनकी जररूत पड़ती है तो वे टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। 2010 में डेब्यू करने के बाद 34 साल के वहाब रियाज ने अब तक खेले 27 टेस्ट मैचों में 83 विकेट चटकाए हैं। वहाब रियाज पाकिस्तान के उन 29 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनको इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। ये टीम अगस्त और सितंबर में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसलिए इतनी बड़ी टीम चुनी है, क्योंकि बड़े दौरे और कोरोना वायरस को देखते हुए रिजर्व खिलाड़ियों को भी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर भेजा जा रहा है।
पीसीबी द्वारा आयोजित कराई गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पत्रकारों से बात करते हुए वहाब रियाज ने कहा है, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आवश्यकता पड़ने पर मुझसे टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए (इंग्लैंड में) के लिए संवाद किया है। पाकिस्तान के लिए खेलना हमेशा से मेरी एक प्राथमिकता है इसलिए मैंने बिना सोचे इसके लिए हां कह दिया है।” पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहले रियाज ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया था।
एक अन्य बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भी उस दौरे से पहले टेस्ट क्रिकेट को छोड़ दिया था। इस जोड़ी की अनुपस्थिति मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और तेज गेंदबाजी कोच वकार यूनुस को अच्छी नहीं लगी, लेकिन वहाब रियाज ने अपने फैसले का बचाव किया, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के लिए वनडे और टी20 टीमों के नियमित सदस्य होने के बावजूद तीन साल में सिर्फ चार टेस्ट मैच खेले थे। रियाज ने समझाया है, “मैं पिछले तीन साल से नियमित रूप से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहा हूं, चार साल पहले इस प्रबंधन के आने से प्राथमिकता सफेद गेंद क्रिकेट पर केंद्रित थी।” रियाज़ ने इस साल अनुबंधित खिलाड़ियों में भी अपनी जगह खो दी, लेकिन उनके लिए पाकिस्तान के लिए खेलना अनुबंध को देखने से ज्यादा महत्वपूर्ण था। रियाज ने ये भी कहा है कि अगर खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिलता है तो उससे बोर्ड की तरफ से सुरक्षा मिलती है।

Related posts

પાંચમી વનડેમાં ભારતની ૭ વિકેટે જીત : રોહિત છવાયો

aapnugujarat

એમએસ બાદ ડીકે ફિનિશર બનવાની તરફ વધી રહ્યો છે

aapnugujarat

બેન સ્ટોક્સ મેચ રમ્યા વગર બની ગયો ‘ચેમ્પિયન’

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1