Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

चीन – US व्यापार वार्ता इस महीने के अंत में होगी

चीनी वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता काओ फंग ने 25 जुलाई को जानकारी दी कि 12वें दौर की चीन अमेरिका व्यापार वार्ता 30 से 31 जुलाई तक शंघाई में आयोजित होगी। काओ फंग ने बताया कि ओसाका में दो देशों के राज्याध्यक्षों के बीच संपन्न महत्वपूर्ण सहमति लागू करने के लिए दोनों पक्षों के प्रमुख वार्ताकार 30 और 31 जुलाई को शंघाई में मिलेंगे और समानता और पारस्परिक आदर के आधार पर 12वें दौर की उच्च स्तरीय व्यापार वार्ता करेंगे।
कुछ अमेरिकियों द्वारा दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को विभाजित करने के कथन पर काओ फंग ने कहा कि ऐसी बात बाजार अर्थव्यवस्था के नियम के विरुद्ध है, दोनों पक्षों के उद्यमों की इच्छा के खिलाफ है, दोनों देशों की जनता के कल्याण के प्रतिकूल है और इससे वैश्विक व्यावसायिक श्रृंखला और विश्व अर्थव्यवस्था को भारी धक्का लगेगा।
कांग फंग ने कहा कि चीन और अमेरिका के बीच राजनयिक संबंध की स्थापना के बाद से 40 वर्षों में दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाएं ऊंचे स्तर पर ओतप्रोत हैं। दोनों देशों की जनता यहां तक कि पूरे विश्व की जनता को इस से लाभ मिलता है। चीन और अमेरिका की अर्थव्यवस्थाओं का विभाजन कल्पना के बाहर है और अमेरिका के विभिन्न जगत भी यह नहीं देखना चाहते।

Related posts

India-Pakistan were very close to resolving Kashmir issue during Vajpayee : PM Khan

aapnugujarat

એસ્ટ્રાઝેનેકા વેક્સિનથી લોહી ગંઠાઈ જવાની ફરિયાદો જૂજ કેસમાં જોવા મળી શકે : WHO

editor

तालिबानी आतंकवादियों ने रिहा किए 40 अफगान सुरक्षाकर्मी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1