Aapnu Gujarat
अंतरराष्ट्रीय समाचार

गाजा में इजराइल ने किया हमला, : 126 लोगों की गई जान

गाजा में इजराइल और हमास में भीषण संघर्ष जारी है। इजराइल ने गाजा पर भीषण हमला किया है। यहां रफा शहर में पिछले 24 घंटों के दौरान 126 लोगों के मारे जाने की खबर है। भीषण हमलों और इतनी संख्या में मौतों पर अमेरिका ने भी चिंता जाहिर की है। वहीं दूसरी ओर फिलिस्तीन के राजदूत ने इस मामले को यूएन में उठाने के लिए शुक्रवार को अरब समूह की एक मीटिंग बुलाई है। गाजा के हालात चिंताजनक हैं। इजराइल के भीषण हमलों को रोकने के लिए अं​तरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार कोशिशें की जा रही हैं। इजरायल के तेल अवीव दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी युद्ध को जल्द खत्म करने की बात कही है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि हम चाहते हैं कि ये जंग जल्द से जल्द खत्म हो जाए। इसकी वजह से बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है। लाखों की संख्या में लोग इस युद्ध की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि इजराइल अपने हितों की रक्षा को सुनिश्चित करे। ताकि दोबारा कोई 7 अक्टूबर जैसा हमला करने से पहले कई बार सोचे। 

गाजा पट्टी में एक तरफ मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भाग रहे हैं। लगातार इजरायली हमलों से ना तो घायलों को इलाज मिल पा रहा और ना ही कोई मानवीय सहायता पहुंच पा रही है। यही नहीं मिस्र के अल अरिश में जर्मनी की विदेश मंत्री अन्नालीना ने 24 घंटे लिए मानवीय मदद पहुंचाने के लिए रफा क्रॉसिंग खोलने की अपील भी करती दिखीं।

हालात बेहद चिताजनक हो चुके हैं। इसे लेकर संयुक्त राष्ट्र में लगातार मुद्दे उठाए जा रहे हैं। फिलिस्तीनी संयुक्त राष्ट्र के राजदूत रियाद मंसूर ने एक बार फिर से कोशिश की है। बता दें कि इजरायली हमले में अब तक 23 हजार से ज़्यादा फिलिस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं। 58 हज़ार से ज़्यादा लोग घायल हैं। 23 लाख लोग बेघर हो चुके हैं।

Related posts

લંડન આગ : લાપત્તા તમામ મૃત્યુ પામ્યા હોવાની દહેશત

aapnugujarat

पाक के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी भ्रष्‍टाचार के मामले में गिरफ्तार

aapnugujarat

भारत समेत तीन देशो में शिशु पंजीकरण में हुई प्रगति : UN

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1