Aapnu Gujarat
રમતગમત

वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग: पीवी सिंधु पांचवे पायदान पर बरकरार

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा जारी की गई रैंकिंग में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अपना स्थान बरकरार रखा है। पीवी सिंधु पांचवे पायदान पर बनी हुई हैं। भारत की ही सायना नेहवाल आठवें स्थान पर हैं। सायना नेहवाल को कहीं ना कहीं इंडोनेशिया और जापान ओपन नहीं खेलने के कारण रैंकिंग में कोई फायदा नहीं हुआ है। बता दें कि सायना नेहवाल चोट की वजह से जापान और इंडोनेशिया ओपन नहीं खेल पाईं थी, लेकिन वो अब थाईलैंड ओपन में खेलती हुई नजर आएंगी।
वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में पहले पायदान पर जापान की अकाने यामागुची हैं। उन्होंने चीनी ताइपे की ताई जू यिंग को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया है। ताई यू जिंग पहले की बजाए दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं। वहीं 
जापान की नोजोमी ओकुहारा तीसरे स्थान पर हैं। चीन की चेन यूफेई चौथे पायदान पर काबिज हैं। यामागुची ने हाल ही में जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु को मात दी थी। इससे पहले इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भी पीवी सिंधु को यामागुची के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। ऐसा माना जा रहा है कि सिंधु को आने वाले दिनों में रैंकिंग में नुकसान हो सकता है, क्योंकि सिंधु ने थाईलैंड ओपन से भी अपना नाम वापस ले लिया है।

Related posts

ઓસ્ટ્રેલિયન સિરિઝ માટે ૧૫મીએ ટીમ ઈન્ડિયાની પસંદગી

aapnugujarat

ભારત- ઓસ્ટ્રેલિયા વચ્ચે આજથી મેલબોર્નમાં ત્રીજી ટેસ્ટ મેચ

aapnugujarat

रेसलर योगेश्वर दत्त बीजेपी में शामिल हुए

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1