Aapnu Gujarat
शिक्षा

कोरोना महामारी के बीच सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में फिजिकल परीक्षा की शुरुआत

गुजरात विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना महामारी को मद्देनजर रखते हुए ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प छात्रों को दिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सौराष्ट्र विश्वविद्यालय में गुरुवार यानी आज से बीए सेमेस्टर 2, एम फार्म सेमेस्टर 3 सहित की फिजिकल परीक्षा आयोजित की जा रही है।राजकोट सहित 81 विभिन्न केंद्रों पर 15,000 से अधिक छात्र परीक्षा दे रहे हैं। सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी की ओर से 10 दिसंबर से 18 दिसंबर के बीच सामान्य विकल्प के साथ परीक्षा ली जाएगी।
सौराष्ट्र विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा के मुद्दे पर जारी निर्देश के अनुसार, परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को घोषणा पत्र भरने के बाद ही परीक्षा केंद्र में बैठने की अनुमति दी जाएगी। जिसमें स्पष्ट करना होगा कि उन्हें पिछले 10 दिनों में कोरोना या SARI का इंफेक्शन नहीं हुआ है। केंद्र सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन जैसे मास्क, सामाजिक दूरी और अन्य नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।
परीक्षा हॉल के अंदर केवल 20 से 25 छात्रों को बैठाया जा रहा है। परीक्षा केंद्रों में छात्रों के प्रवेश और निकास के लिए दो अलग-अलग दरवाजों की व्यवस्था की गई है।इससे पहले सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी द्वारा यह परीक्षा 1 दिसंबर को आयोजित होने वाली थी। लेकिन गुजरात में दिवाली के बाद कोरोना के नए मामलों में अचानक दर्ज की जाने वाली वृद्धि की वजह से स्थगित कर दिया गया था।

Related posts

વિદેશ ભણવા જનાર વિદ્યાર્થીઓની સંખ્યામાં વધારો

aapnugujarat

स्कुलों में सीसीटीवी लगाने पीआईएल में सरकार को नोटिस

aapnugujarat

नीट की पेटर्न पर इंजीनियरिंग के लिए कोमन एडमिशन टेस्ट

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1