Aapnu Gujarat
खेल-कूद

क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो है विराट : लारा

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि विराट कोहली खेल के प्रति अपने समर्पण के मामले में सुपरस्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरह है जबकि केएल राहुल भी प्रतिभा के मामले में भारतीय कप्तान के समकक्ष ही हैं। महानतम बल्लेबाजों में शुमार लारा ने कहा कि बल्लेबाजी को ‘अविश्वसनीय स्तर’ तक ले जाने के लिये अपनी प्रतिभा को निखारने के कोहली के फन के वह मुरीद हैं। उन्होंने प्रेस ट्रस्ट से कहा, यह विराट की तैयारी के अलावा क्रिकेट के प्रति उसके असाधारण समर्पण की भी बात है।
मुझे नहीं लगता कि वह केएल राहुल या रोहित शर्मा से ज्यादा प्रतिभाशाली है लेकिन खुद को तैयार करने के लिये उसका समर्पण उसे अलग बनाता है। वह क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो है।
उन्होंने कहा, उसकी फिटनेस का स्तर और मानसिक दृढता अविश्वसनीय है।’’ टेस्ट क्रिकेट में 12000 के करीब रन बना चुके लारा ने कहा कि कोहली किसी भी युग की सर्वश्रेष्ठ टीम में जगह बनायेंगे, चाहे वह क्लाइव लायड की सत्तर के दशक की अपराजेय टीम हो या सर डान ब्रैडमेन की 1948 की विश्व विजेता टीम। लारा ने कहा, उसका बल्लेबाजी कौशल अविश्वसनीय है। उसे किसी भी दौर की टीम से बाहर नहीं रखा जा सकता। खेल के सभी प्रारूपों में जिसका औसत 50 हो, वह तो अविश्वसनीय ही होगा।

Related posts

પર્થમાં ઓસ્ટ્રેલિયા મજબૂત દેખાવ કરશે : પોન્ટિંગ

aapnugujarat

પાક. ખેલાડીઓના વિઝા રદ કરતાં આઈઓસીએ ભારતમાં ગ્લોબલ ઇવેન્ટ યોજવા પર પ્રતિબંધ મુક્યો

aapnugujarat

द. अफ्रीका ने इंग्लैंड को एक रन से हराया

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1