Aapnu Gujarat
गुजरात

इंद्रनील राजगुरु के महात्मा गांधी को लेकर की गई टिप्पणी से विवाद

 

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक इंद्रनील राजगुरु के महात्मा गांधी को लेकर की गई टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया है. कांग्रेस के पूर्व विधायक ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए चालाक शब्द का इस्तेमाल करते हुए दावा किया है कि राहुल गांधी महात्मा गांधी से बेहतर हैं. उनका कहना है कि राहुल गांधी स्पष्टवादी और साफ दिल वाले हैं. कांग्रेस के पूर्व विधायक के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन पर जमकर हमला बोलना शुरू कर दिया है और कहा कि महात्मा गांधी पर ऐसे बयान के लिए कांग्रेस को राज्य की जनता नहीं माफ करेगी.

हालांकि बयान के बाद विवाद के बाद राजगुरु का कहना है कि उनके कहने का मतलब यह नहीं था. वह कहना चाह रहे थे कि गांधीजी चतुर थे. वहीं, गुजरात भाजपा के उपाध्यक्ष भरत बोगरा ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व विधायक पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोग महात्मा गांधी पर ऐसी टिप्पणियों के लिए कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं करेगी.

राजकोट के पूर्व विधायक राजगुरु का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मई में दूधसागर मार्ग में आयोजित सभा में राजगुरु कहते हुए सुने जा सकते हैं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी स्पष्टवादी और शुद्ध हृदय वाले हैं. लोग उनमें अगला महात्मा का रूप देखते हैं.

राजगुरु को कहते हुए सुना जा सकता है कि यदि आप चाहें तो उनके शब्द लिख लें. आने वाले दिनों में राहुल गांधी ही अगले महात्मा गांधी बनकर सामने आएंगे. गांधीजी कुछ हद तक चालाक थे, वहीं राहुल गांधी पूरी तरह से साफ दिल के और स्पष्टवादी हैं.

उन्होंने वीडियो में उनको कहते हुए सुना जा सकता है कि लोगों ने राहुल गांधी को पप्पू (उपहास के तौर पर उनके लिये विरोधियों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द) के रूप में उनका उपहास उड़ाने की बहुत कोशिस की है, लेकिन देश उन्हें अब अपना नेता मान लिया है.

राजगुरु के बयान के बाद गुजरात भाजपा ने उन पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. गुजरात भाजपा के उपाध्यक्ष भरत बोगरा का कहना है कि महात्मा गांधी के खिलाफ ऐसी टिप्पणियों के लिए जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी.

बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक पर बोला हमला
बोगरा का कहना है कि गांधीजी ने हमें आजादी दिलाई है. वे हमारे राष्ट्रपिता हैं. गुजरात के लोग और भारत के लोग ऐसी टिप्पणियों के लिए कांग्रेस को कभी भी माफ नहीं करेंगे. यह गुस्सा चुनाव परिणामों में साफ रूप से दिखाई देगा.

हालांकि बाद में कांग्रेस के पूर्व विधायक ने दावा किया कि उन्होंने जो भी कहा है. वह इतिहास की किताबों में लिखा गया है. उनका कहना है कि अंग्रेजों की तरह भाजपा काम कर रही है और देश के लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रही है. यह केवल राहुल गांधी ही हैं जो भाजपा जैसी पार्टियों के खिलाफ उसी तरह लड़ रहे हैं जैसे अंग्रेजों के खिलाफ महात्मा गांधी ने लड़ाई लड़ी थी.

 

Related posts

નર્મદા યોજનાનાં વિસ્થાપિતોનાં મામલે વિરોધ કરવા આવતા મેધા પાટકર અને તેના સાથીઓની અટકાયત

aapnugujarat

इको फ्रेन्डली गणेश मूर्ति के लिए जगह आवंटित कराई गई :रिवरफ्रन्ट और वस्त्रापुर हाट से मूर्ति खरीद सकेंगे

aapnugujarat

સાબરકાંઠામાં નદી નાળામાં પાણી આવતા લોકોમાં ખુશીની લહેર જોવા મળી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1