Aapnu Gujarat
गुजरात

धवलसिंह की हालत न घर के न घाट के : अल्पेश की हालत बदतर

फिलहाल में राज्यसभा की चुनाव के दिन कांग्रेस के विधायक पद से इस्तीफा देने वाले अल्पेश ठाकोर और इनके साथी धवलसिंह झाला के राजनीतिक करियर के खिलाफ अब कई सवाल खड़े हो गये है ।
कांग्रेस के विरूद्ध नाराजगी बाद इस्तीफा के कई नाटक बाद अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह झाला ने आखिर में कांग्रेस छोड़ दिया लेकिन भाजपा में दोनों के एंट्री मामले में विरोध होने पर भाजपा में भी दोनों की एंट्री पर फिलहाल के लिए रोक लग गई है । जिसकी वजह से अल्पेश ठाकोर की हालत बदतर बन चुकी है लेकिन इनके बातों का अनुसरण करने वाले धवलसिंह झाला की हालत भी न घर के न घाट के जैसी स्थित हो गई है । दूसरी तरफ, अल्पेश और धवलसिंह उनके ही मत क्षेत्रों से चुनकर आये उसी क्षेत्र में भी उनके विरूद्ध की आवाज उठाई जा रही है । जिसे लेकर अब स्थानीय राजनीति गर्मा गई है । लोकसभा चुनाव समय में कांग्रेस से नाराज अल्पेश ठाकोर भाजपा में शामिल हो जाएंगे तो ऐसी बातें सामने आ रही थी । जिसके सामने भाजपा के ठाकोर समाज के स्थानीय और प्रदेश के सीनियर ने अल्पेश को भाजपा नहीं लेने के लिए पार्टी के नेतृत्व पर दवाब बनाया गया । जिसकी वजह से इस्तीफे के तीन दिन बाद भी उनकी भाजपा में एंट्री रूकी हुई है । कांग्रेस के अन्य विधायक भाजपा में जाने के लिए तैयार नहीं होने पर अल्पेश ठाकोर का खेल बिगड़ गया है । कई लंबे समय से अल्पेश ठाकोर भाजपा में शामिल होंगे और इसे मंत्री बनाया जाएगा यह राजनीतिक गतिविधि चल रही थी ।
लेकिन अल्पेश को मंत्री बनाने के पीछे भाजपा की सौदाबाजी होने का सामने आया । जिसमें अल्पेश ठाकोर कांग्रेस के पांच से ज्यादा विधायकों को लेकर भाजपा में आये तो इसे मंत्रीपद दिया जाए ऐसी चर्चा चल रही थी । पिछले दो महीने से अल्पेश ठाकोर ने पहल करके कांग्रेस से इस्तीफे की कार्रवाई शुरू की । लेकिन अल्पेश के साथ इस्तीफा देने के लिए अन्य कोई कांग्रेस विधायक तैयार नहीं होने से अल्पेश ठाकोर फंस गये ।

Related posts

ઢીમા ખાતે શ્રી સેનજી મહારાજ મંદિરમાં સવા કિલો ચાંદીનું ભાણું અર્પણ કરાયું

aapnugujarat

કેરળમાં આપણા બંધુઓ મુશ્કેલીમાં છે : વાઘાણી

aapnugujarat

બાળકોને ઝેરી મધમાખી કરડી, સરકારી તબીબોએ સારવાર કરવાનો ઇન્કાર કર્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1