Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई : RAHUL GANDHI

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कर्नाटक के मांड्या में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव को दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई करार दिया . उन्होंने कहा कि एक तरफ भारतीय ब्लॉक संविधान के लिए लड़ रहा है, तो और दूसरी तरफ भाजपा जो संविधान और और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है. राहुल गांधी ने साल 2024 के लोकसभा में वादा करते हुए कहा कि अगर इंडिया ब्लॉक सत्ता में आता है, तो यह आम किसानों, मजदूरों, नागरिकों और व्यापारियों की सरकार होगी.

राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है. एक तरफ कांग्रेस और इंडिया गठबंधन है, जिसने संविधान के लिए लड़ाई लड़ी है. देश को संविधान और लोकतंत्र दिया. दूसरी ओर भाजपा है, जो संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है और सभी संस्थानों में अपने लोगों को बिठा रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार 22 से 25 अमीर लोगों की सरकार है, लेकिन कांग्रेस ऐसी सरकार देगी जो किसानों, मजदूरों, आम नागरिकों और व्यापारियों के लिए काम करेगी.

इस अवसर परमुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि पार्टी इस बार राज्य में 15 से 20 सीटें जीतेगी. कर्नाटक में दो चरण के चुनाव में से पहले चरण में मांड्या में मतदान होगा. जहां राज्य के दक्षिणी हिस्से में 14 निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को चुनाव होगा, वहीं उत्तरी जिलों के लिए दूसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा.

मांड्या में कांग्रेस का जीडीएस से मुकाबला

बता दें कि मांड्या लोकसभा केंद्र में कांग्रेस का मुकाबला जेडीएस से है. जीडीएस बीजेपी की गठबंधन की सहयोगी पार्टी है. यहां जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी और ‘स्टार चंद्रू’ के नाम से मशहूर कांग्रेस के वेंकटरमणे गौड़ा के बीच सीधा मुकाबला है.

कांग्रेस को 2019 के आम चुनावों में कर्नाटक में केवल एक सीट हासिल हुई थी, जिसमें कुल 28 निर्वाचन क्षेत्र हैं. बीजेपी को 25 सीटें मिली थीं, जबकि पार्टी समर्थित एक स्वतंत्र उम्मीदवार भी विजयी हुआ था. उस समय कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली जद (एस) ने एक सीट पर जीत हासिल की थी.

Related posts

મોદી ઑક્ટોબરમાં જાપાન,નવેમ્બરમાં સિંગાપોર,ડિસેમ્બરમાં આર્જેન્ટીના જશે

aapnugujarat

Mohan Bhagwat will attend 3 day RSS meeting in Andhra’s Guntur to start on July 11

aapnugujarat

કલમ ૩૫એ ગઠબંધનના એજન્ડા તરીકે : મહેબુબા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1