Aapnu Gujarat
गुजरात

गुजरात में छात्राओं का हिजाब उतरवाया

गुजरात में बोर्ड परीक्षा के दौरान हिजाब को लेकर विवाद हो गया. घटना भरूच एग्जाम सेंटर की है. यहां एक स्कूल प्रिंसिपल ने बोर्ड परीक्षा के दौरान मुस्लिम छात्राओं का हिजाब उतरवा दिया. जिसके बाद से प्रिंसिपल को एग्जाम एडमिन के पद से हटाने की मांग की जाने लगी. छात्राओं और अभिभावकों की शिकायत के बाद राज्य शिक्षा विभाग ने परीक्षा केंद्र प्रशासक इसाबेल सुरतिया (प्रिंसिपल) को तुरंत प्रभाव से हटा दिया.

बता दें, छात्राओं का हिजाब उतरवाने की पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी. जानकारी के मुताबिक, घटना गुजरात भरूच के लायंस स्कूल अंकलेश्वर की है. बुधवार को गुजरात बोर्ड के 10वीं-12वीं की परीक्षा हुई थी. 10वीं क्लास का गणित का पेपर आयोजित किया गया था. शिकायतकर्ता का कहना था कि वह बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पांच मिनट पहले एग्जाम हॉल में पहुंची. उसने हिजाब पहना था. प्रिंसिपल ने उसे हिजाब उतारने को कहा.

उसके अलावा जो भी छात्राएं हिजाब या स्कार्फ पहने हुई थीं, उन सभी को भी यही कहा गया. सभी छात्राओं से हिजाब-स्कार्फ उतरवा दिया गया. शिकायतकर्ता छात्रा का कहना है कि परीक्षा से कुछ मिनट पहले प्रिंसिपल के इस रवैये से एग्जाम हॉल में परीक्षा देने पहुंची उन छात्राओं का मोराल डाउन हुआ. कई छात्राओं ने बताया कि इसकी वजह से उनका पेपर भी खराब हो गया.

शिकायतकर्ता ने कहा कि प्रिंसिपल ने बताया कि उन्हें एजुकेशन बोर्ड के ऑफिसर से स्कार्फ या हिजाब उतरवाने का निर्देश मिले थे. यह बात छात्राओं के अभिभावकों तक पहुंची तो सभी ने मिलकर प्रिंसिपल के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की. उनका कहना था कि बोर्ड परीक्षा के दौरान इस तरह की चीजें नहीं होनी चाहिए, ताकि स्टूडेंट्स अच्छे से एग्जाम दे सके. छात्राओं और अभिभावकों की शिकायत के बाद अब राज्य शिक्षा विभाग ने परीक्षा केंद्र प्रशासक इसाबेल सुरतिया (प्रिंसिपल) को परीक्षा प्रशासक पद से तुरंत प्रभाव से हटा दिया.

जिला शिक्षा पदाधिकारी स्वाति रावल ने कहा मैंने खुद इसकी सीसीटीवी फुटेज देखी है. इस हरकत के लिए प्रिंसिपल को तुरंत प्रभाव से परीक्षा प्रशासक पद से हटा दिया है. मामले में जांच के भी निर्देश दिए गए हैं.

Related posts

જબુગામ સીએચસી હોસ્પિટલમાં વર્ષે ૩૦૦૦થી વધુ મફત પ્રસુતિ કરાવાય છે

aapnugujarat

૨૬ જાન્યુઆરીથી અનામત હટાવો દેશ બચાવો પદયાત્રા યોજાશે

aapnugujarat

ભાનુશાળી કેસ : છબીલના પુત્ર સિદ્ધાર્થની ધરપકડ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1